डिजिटल बुक के जरिए विकास कार्यों की रिपोर्ट पेश करेंगे रमेश मेंदोला, जनता को देंगे कामों का हिसाब

Published on -
MP Election

MP Election : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 17 नवंबर के दिन होने वाले हैं। ऐसे में प्रचार प्रसार भी पार्टी और प्रत्याशियों द्वारा शुरू किया जा चुका है। 15 नवंबर तक पार्टी और प्रत्याशियों द्वारा प्रचार प्रसार किया जा सकेगा। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टी के नेता अपना बेहतर से बेहतर प्रदर्शन कर लोगों को आकर्षित करने में लगे हुए हैं।

इसी बीच हाल ही में मध्य प्रदेश के आर्थिक राजधानी इंदौर शहर के क्षेत्र 2 के विधायक और भाजपा प्रत्याशी रमेश मेंदोला द्वारा डिजिटल बुक से विकास की रिपोर्ट जारी करने की जानकारी दी गई है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में पहली बार किसी विधायक द्वारा डिजिटल बुक के जरिए विकास कार्यों की रिपोर्ट पेश की जाएगी। उन्होंने इसके लिए आईटी का उपयोग किया है।

अश्विनी वैष्णव करेंगे बुक का लोकार्पण

खास बात ये है कि हाईटेक डिजिटल बुक का लोकार्पण केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा किया जाने वाला है। ऐसे में वाट्सएप के माध्यम से हर जनता के पास उनके विकास कार्यों की गाथा पहुंचेगी। जैसा कि आप सभी जानते हैं जनता सबसे ज्यादा जनप्रतिनिधि से उनके विकास कार्यों के बारे में पूछते हैं और उसका हिसाब मांगते हैं।

ऐसे में रमेश मेंदोला खुद अपने विकास कार्यों का हिसाब जनता तक पहुंचाने के प्रयास में लगे हुए हैं। वह पहले ऐसे विधायक होंगे जो डिजिटल बुक के माध्यम से अपने विकास कार्यों से जनता को अवगत करवाएंगे। चुनाव से पहले डिजिटल बुक जारी कर दी जाएगी। जिसके बाद जनता खुद अपना प्रत्याशी चुनने में सक्षम रहेगी।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News