MP: हरदा की धरती पर शहीदों का वंदन, 40 कलाकारों ने वस्त्रों से बनाई 12 हजार वर्ग फीट की अनूठी कलाकृति

MP: मध्य प्रदेश के हरदा जिले में शहीदों की वीरता और बलिदान को याद करते हुए 23 मार्च 2024 को कला दृश्य के 40 कलाकारों ने 12 हजार वर्ग फीट में एक भव्य कलाकृति तैयार की है। तीन दिनों की कड़ी मेहनत से बनी यह कलाकृति शहीदों के वीर गाथा का अद्भुत चित्रण है।

shahid diwas

MP: कला दृश्य टीम के 40 कलाकारों, जिनमे 7 महिला कलाकार भी शामिल है। इन कलाकारों ने शहीद दिवस के अवसर पर शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की एक भव्य कलाकृति तैयार की है। आपको बता दें यह कलाकृति 10 हजार कपड़ों से 12 हजार वर्ग फीट में हरदा के मिडिल स्कूल के मैदान में बनाई गई है। इस कलाकृति को तैयार करने में तीन दिनों की मेहनत लगी है।

घर-घर जाकर इकट्ठे किए थे वस्त्र

इस कलाकृति को तैयार करने के लिए कला दृश्य की टीम ने घर-घर जाकर पुराने वस्त्र इकट्ठे किए थे। बताया जा रहा है की कलाकृति में इस्तेमाल किए गए वस्त्रों को जरूरतमंदों में बांटा जाएगा। कला दृश्य के मुख्य देवांश तिवारी ने बातचीत के दौरान बताया कि वे शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की 12 हजार वर्ग फीट में कपड़ों से बनी कलाकृति के माध्यम से विश्व कीर्तिमान स्थापित करने की ओर अग्रसर है। साथ ही साथ उन्होंने यह भी बताया कि इस कलाकृति को तैयार करने में तीन दिनों का समय लगा है, उन्होंने अपनी टीम कला दृश्य की सराहना करते हुए कहा कि उनके साथियों के बिना इस कलाकृति को बनाना संभव नहीं हो पाता, सभी 40 कलाकारों की इस कलाकृति को बनाने में खूब मेहनत लगी। इस कलाकृति को बनाने में सभी टीम मेंबर ने अपना योगदान दिया।
harda


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।