MP News : 13 साल के छात्र की मठ घोघरा में डूबने से मौत, पिता ने स्कूल प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप

मध्यप्रदेश (MP) के सिवनी (Seoni) जिले के लखनादौन से हाल ही में एक खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां लखनादौन स्थित केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाले कक्षा 9वीं में पढ़ने वाले एक छात्र की धार्मिक स्थल मठ घोगरा के कुंड में डूबने से मौत हो गई।

mp news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) के सिवनी (Seoni) जिले के लखनादौन से हाल ही में एक खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां लखनादौन स्थित केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाले कक्षा 9वीं में पढ़ने वाले एक छात्र की धार्मिक स्थल मठ घोगरा के कुंड में डूबने से मौत हो गई। उस छात्र का नाम सालोम सिंग पाल था। वह मात्र 13 साल का था। ये मामला सोमवार के दिन शाम 4 बजे का है। इस मामले के सामने आने के बाद मृतक के माता पिता ने स्कूल प्रबंधन पर इल्जाम लगाए है।

इतना ही नहीं इस मामले को लेकर केस भी दर्ज करवाया गया है। अब पुलिस इस मामले को लेकर जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक, बताया जा रहा है कि मृतक छात्र के पिता ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि केंद्रीय विद्यालय प्रबंधन ने शिक्षक दिवस के दिन 11:00 बजे स्कूल से छुट्टी होने की जानकारी दी थी।

Must Read : Health : इस एक सब्जी के इस्तेमाल से दूर होंगी ये सब समस्याएं, जानें इसके फायदे

लेकिन जब वह अपने बच्चे को छुट्टी होने के समय लेने पहुंचे तब बच्चों को वहां से ले जाने नहीं दिया गया। वहीं एक शिक्षक ने सालोम के पिता को यह कहा था कि अभी स्कूल में कार्यक्रम चल रहे हैं। ऐसे में एक घंटा और लगेगा। इसलिए आप 1 घंटे बाद आई 1 घंटे बाद छुट्टी होगी। इतना ही नहीं स्कूल के एक शिक्षक ने यह भी कहा कि मोबाइल पर फोन कर कर छुट्टी होने की जानकारी दे देंगे। लेकिन उसके बाद स्कूल से कोई कॉल नहीं आया।

आगे इस मामले को लेकर पिता ने बताया है कि अगर स्कूल से बच्चे की छुट्टी का कॉल आ गया होता तो आज उनका बेटा उनके साथ होता। उन्होंने बताया है कि अगर बच्चा स्कूल से अकेले नहीं आता तो आज उसके साथ ये हादसा नहीं हुआ होता। पिता ने ये आरोप लगाया है कि स्कूल प्रबंधन ने बिना परमिशन के कैसे अन्य छात्रों के साथ बच्चे को मठ घोघरा जाने दिया।