MP News: लापरवाही पर शिक्षक-टीआई समेत 5 अधिकारी निलंबित, 4 को नोटिस, वेतन वृद्धि रोकी

नगर परिषद सीतामऊ के उपयंत्री दलजीत सिंह नोत्रा को शासकीय कार्यों में लापरवाही पर निलंबित कर दिया है।

MP NEWS

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) में लापरवाही पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। आए दिन लापरवाह अधिकारियों-कर्मचारियों (MP Employees Officer) पर एक्शन लिया जा रहा है।इसी कड़ी में विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी-सह-आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने मंदसौर जिले की नगर परिषद सीतामऊ के उपयंत्री दलजीत सिंह नोत्रा को शासकीय कार्यों में लापरवाही पर निलंबित कर दिया है। नोत्रा का मुख्यालय संभागीय संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास कार्यालय उज्जैन नियत किया गया है।

यह भी पढ़े.. MPPEB: पुलिस कांस्टेबल भर्ती पर नई अपडेट, फिजिकल टेस्ट के एडमिट कार्ड जारी, 4000 पदों पर होगी भर्ती

मंदसौर कलेक्टर गौतम सिंह ने भी बड़ी कार्रवाई करते हुए खाद्य विभाग के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी नारायणसिंह चन्द्रावत उपखंड सीतामऊ एवं मल्हारगढ को CM Helpline की शिकायतों के निराकरण में लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। चन्द्रावत को अपने कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही तथा अपने पदीय उत्तरदायित्वों के निर्वहन में उदासीनता बरतने के कारण मप्र सिविल सेवा आचरण नियम(वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) 1966 की धारा 09(1) के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में नारायणसिंह चन्द्रावत का मुख्यालय जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी कार्यालय मंदसौर रहेगा। इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा।

आगर मालवा में रिश्वत मामले में कानड़ थाना टीआइ मुन्नाी परिहार को भी निलंबित कर दिया गया है।सोमवार को उज्जैन लोकायुक्त की टीम ने कानड़ थाना टीआइ मुन्नाी परिहार को सटोरिये से 29000 की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया था। निलंबन की कार्रवाई उज्जैव एसपी राकेश कुमार सगर की गई है। वह मई माह के अंत रिटायर होने वाली थी, उनके स्थान पर पुलिस लाइन से टीआइ एनएस ठाकुर को कानड़ थाने की कमान दी है।

यह भी पढ़े.. इन कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, Retirement Age में वृद्धि, मिलेगा लाभ

उज्जैन में भी शिक्षक पर कार्रवाई की गई है। यहां जनशिक्षा केंद्र से जुड़े शिक्षकों के वाट्सएप ग्रुप में भगवा को आतंकी बताती विवादास्पद पोस्ट शेयर करने वाले शिक्षक दिलावर अली को जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा ने निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय जनपद शिक्षा केंद्र कार्यालय, खाचरौद रखा है। नाेटिस में कहा गया है कि शासकीय प्राथमिक विद्यालय मालीखेड़ी के शिक्षक दिलावर अली ने इंटरनेट मीडिया पर धर्म विशेष के व्यक्ति से कार्य कराए जाने और भगवा आतंकी शब्द का प्रयोग कर सांप्रदायिक सौहार्द्र को भंग करने का प्रयास किया गया है।

परियोजना अधिकारी पर भी गिरि गाज

वही जबलपुर में महिला एवं बाल विकास विभाग के संचालक ने परियोजना अधिकारी रविशंकर पांडेय पर भी बड़ा एक्शन लिया गया है। यहां लापरवाही एवं अनियमितता बरतने के आरोप में विकासखंड बड़वारा के प्रभारी परियोजना अधिकारी रविशंकर पांडेय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में रविशंकर पांडेय को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी और इनका मुख्यालय संभागीय संयुक्त संचालक कार्यालय जबलपुर निर्धारित किया गया है।

4 अफसरों को नोटिस, वेतन वृद्धि रोकी

गुना कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन में लापरवाही बरतने पर जिला आबकारी जेएन किराड़े, जिला पंजीयक ओपी अंब, जिला रेशम अधिकारी अशोक घुरैया और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजकुमार ऋषीश्वर को नोटिस जारी किया है।वही चारों अधिकारियों को नोटिस जारी कर एक-एक वेतनवृद्धि रोकने का प्रस्ताव आयुक्त को भेजा है।