MP News : आखिर क्यूं मध्यप्रदेश के CM ने बोला पंचायत का फेमस डायलॉग ‘देख रहा है बिनोद’

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) लोगों से खून-पसीने की कमाई से तिरंगा (Tiranga) खरीदने का कह रहे है तो दूसरी तरफ कांग्रेस मुफ्त में लोगों को तिरंगा बाटने की बात कर रहे हैं।

tiranga, cm shivraj singh chouhan

मध्यप्रदेश, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय सरकार (central government) द्वारा देशभर में भारत को आजाद हुए 75 साल पूरे होने ने आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम चलाया जा रहा है। ऐसे में हर घर तिरंगा (Tiranga) अभियान भी चलाया जा रहा है। जो 13 से 15 अगस्त तक लगातार तीन दिन तक राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। इसके चलते मध्यप्रदेश में भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) लोगों से खून-पसीने की कमाई से तिरंगा खरीदने का कह रहे है तो दूसरी तरफ कांग्रेस मुफ्त में लोगों को तिरंगा बाटने की बात कर रहे हैं। इसका ऐलान भी कांग्रेस द्वारा कर दिया गया है। जिसके बाद अब सियासत गर्मा गई है।

Must Read : Nisha Rawal पर पति Karan Mehra ने लगाया गंभीर आरोप, कहा- जिसने किया कन्यादान उसी से…

जानकारी के मुताबिक, अभी हाल ही में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर ‘पंचायत’ वेबसीरीज ( Panchayat Web Series) के डायलॉग के जरिए शिकंजा कस्ते हुए कहा है कि देख रहा है बिनोद… दरअसल, मध्यप्रदेश में तिरंगे खरीदने और मुफ्त में बाटने को लेकर जो सियासत चल रही है उसमें मध्यप्रदेश के सीएम ने कांग्रेस द्वारा ऐलान किए गए मुफ्त तिरंगे बाटने पर तंज कसा है। जिसके बाद वह काफी चर्चा में बने हुए है।

बताया जा रहा है कि उन्होंने एक मीम के द्वारा पंचायत वेबसीरीज का डायलॉग मारते हुए ये तंज कसा है। सीएम शिवराज ने कहा है कि देख रहा है बिनोद…ये कांग्रेसी अब तिरंगे पर भी राजनीति कर रहे हैं। इस तंज के बाद सियासत और ज्यादा गर्म सकती है। क्योंकि अभी हर घर तिरंगा मामला काफी सुर्ख़ियों में बना हुआ है। दरअसल, 15 अगस्त आने वाली है और ऐसे में आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम चला कर हर घर तिरंगे का अभियान चलाया जा रहा है जिसमें 13 से 15 अगस्त तक सभी घरों में तिरंगा फहराया जाएगा।

Must Read : सड़क पर Nora Fatehi ने दिए बोल्ड ड्रेस में पोज, देखें फोटो

आपको बता दे, एमपी के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने इस मुद्दे को लेकर सवाल खड़े किए है। उनका कहना है कि राष्ट्रीय ध्वज को बेचना सही नहीं है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी मुफ्त में तिरंगे बटेगी। साथ में महापुरुषों की तस्वीरें बांटेगी। इस के बाद से ही राजनीति तेज हो गई है। क्योंकि बीजेपी के का कहना है कि खून पसीने की कमाई से तिरंगा लाना चाहिए। आपको बता दे, खुद सीएम ने इस अभियान के तहत गुरुवार को राष्ट्रीय ध्वज खरीदा है। इसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट पोस्ट कर के दी थी।

उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि मैंने आज स्व-सहायता समूह की अपनी बहनों से तिरंगा लिया। आप भी अपने आसपास की सेल्फ हेल्प ग्रुप की बहनों से राष्ट्र के गौरव और सम्मान के प्रतीक तिरंगे को खरीदिए। आगे उन्होंने कहा कि पड़ोसियों, मित्रों और रिश्तेदारों को भी तिरंगा लेने के लिए प्रेरित कीजिए। सभी प्रदेशवासियों से मेरा निवेदन है कि 13 अगस्त से आप #HarGharTiranga झंडा जरूर फहराएं। आगे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि यह अभियान हम सबके मन में राष्ट्र के प्रति गौरव और राष्ट्रभक्ति की भावना का प्रसार करेगा। हम यह संकल्प भी लें कि अगर जरूरत पड़ी तो राष्ट्र के प्रति हम अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देंगे।