MP News : स्किन और हेयर का ट्रीटमेंट लेने की सोच रहे हैं तो सावधान, दांतों के डॉक्टर कर रहे इलाज

mp news

MP News : मध्यप्रदेश के भोपाल से एक बड़े मामले का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है इन दिनों जगह-जगह पर हेयर ट्रांसप्लांट डॉक्टरों द्वारा और पार्लर के स्पेशलिस्ट द्वारा किया जा रहा है। ऐसे में अगर आप भी हेयर ट्रांसप्लांट कराने का प्लान बना रहे हैं तो सावधान हो जाएं। दरअसल भोपाल में 90% से ज्यादा डॉक्टर हेयर ट्रांसप्लांट कर रहे हैं, जिनके पास इस चीज का नॉलेज तक नहीं है। कोई डेंटिस्ट इसका इलाज कर रहा है तो कोई होम्योपैथिक और आयुर्वेदिक खुद को स्पेशलिस्ट बताकर बालों और स्किन का इलाज कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, प्लास्टिक सर्जन या फिर स्किन स्पेशलिस्ट ही किसी का हेयर ट्रांसप्लांट कर सकते हैं। इस की गाइडलाइन नेशनल मेडिकल कमिशन में दी गई है। लेकिन आज के वक्त काफी सारे डॉक्टर बिना नॉलेज के इन चीजों का इलाज कर रहे हैं। बड़ी बात यह है कि शहर में करीब 25 हेयर स्किन क्लीनिक खुले हुए हैं जो बिना स्पेशलिस्ट डॉक्टर के स्किन और हेयर ट्रांसप्लांट का इलाज कर रहे हैं।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।