MP News: ईट स्मार्ट सिटी चैलेंज में प्रदेश के 4 शहरों की हुई जीत, सीएम शिवराज ने दी बधाई

विजय हुए शहरों को 50,00,000 रुपए की अवार्ड राशि दी जाएगी। साथ ही इन शहरों को जुलाई 2022 में बर्मिंघम, इंग्लैंड में भाग लेने का मौका भी दिया जाएगा।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 9 अप्रैल को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कलेक्टर, कमिश्नर, पुलिस अधीक्षक,  पुलिस महा निरीक्षक के साथ वर्चुअल माध्यम से समीक्षा (Review via virtual medium) की। इस दौरान सीएम शिवराज ने ईट स्मार्ट सिटी चैलेंज (Eat Smart City Challenge) में जीते हुए मध्यप्रदेश के चार स्मार्ट सिटी को बधाइयां भी दी। इस लिस्ट में इंदौर, उज्जैन, सागर और जबलपुर शामिल है।

यह भी पढ़े… MP College : नई शिक्षा नीति से होंगे कॉलेज में एडमिशन, इन कोर्सेज को बंद करने की तैयारी

दरअसल, 15 अप्रैल 2021 को भारतीय खाद सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) के सहयोग से नागरिकों के लिए सुरक्षित व पौष्टिक भोजन सुनिश्चित करने के लिए देश के सभी स्मार्ट सिटीज के बीच एक प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। जिसमें आवास और शहरी मामलों में मंत्रालय ने स्मार्ट सिटी के लिए 11 शहरों को विजेता घोषित किया था, जिसमें मध्य प्रदेश के चार शहर (इंदौर, उज्जैन, सागर, और जबलपुर) शामिल है। विजय हुए शहरों को 50,00,000 रुपए की अवार्ड राशि दी जाएगी। साथ ही इन शहरों को जुलाई 2022 में बर्मिंघम, इंग्लैंड में भाग लेने का मौका भी दिया जाएगा।