मध्य प्रदेश में हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, राघवेंद्र सिंह को सौंपा गया मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव का पद

mp news

MP News: डॉक्टर मोहन यादव को हाल ही में मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया। मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद नए सिरे से अधिकारियों की जमावट किए जाने की संभावना जताई जा रही थी। इसी बीच एक बड़ा फैसला लेते हुए मध्य प्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। ये फेरबदल मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव पद पर हुआ है।

आधी रात को बदले CM के प्रमुख सचिव

अब तक मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव के जिम्मेदारी मनीष रस्तोगी संभाल रहे थे। लेकिन आप उनकी जगह खनिज साधन विभाग के प्रमुख सचिव राघवेंद्र कुमार सिंह को यह पद सौंप दिया गया है। सामान्य प्रशासनिक विभाग मुख्य सचिव वीरा राणा ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।

MP News

बदल सकता है मैदानी अमला

बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव फिलहाल अपनी कैबिनेट का विस्तार करने के साथ भारत संकल्प यात्रा को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। 26 जनवरी को यह यात्रा समाप्त हो जाएगी जिसकी जिम्मेदारियां अभी तक मैदानी अधिकारी संभालते आ रहे हैं। ऐसे में अगर अभी ट्रांसफर किया जाता है तो यात्रा की व्यवस्था बिगड़ सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यात्रा समाप्त होने के बाद मैदानी अधिकारियों के तबादले बड़े स्तर पर हो सकते हैं। प्रशासनिक फेरबदल की इस लिस्ट में मध्य प्रदेश की मुख्य सचिव वीरा राणा का नाम भी शामिल है। मार्च 2024 में उनके सेवानिवृत होने के बाद किसी और को यह पद सौंपा जा सकता है। डीजीपी पद के लिए भी अधिकारी की तलाश जारी है। मुख्यमंत्री के सचिवालय में भी प्रशासनिक बदलाव किया जा सकता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News