मध्य प्रदेश शासन के अपर सचिव बनाए गए मनीष सिंह, विवेक पोरवाल को सौंपा गया जनसंपर्क आयुक्त का प्रभार

MP News

MP News: मध्य प्रदेश में नया मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद विधानसभा सत्र में विधायकों को शपथ भी दिलाई जा चुकी है। इसके बाद अधिकारियों की अदला बदली शुरू हो चुकी है और एक के बाद एक फेरबदल किया जा रहा है। मुख्यमंत्री बनने के बाद डॉक्टर मोहन यादव ने प्रशासनिक सर्जरी शुरू कर दी है। अब जनसंपर्क आयुक्त के पद से मनीष सिंह को स्थानांतरित करने के बाद यह जिम्मेदारी विवेक पोरवाल को सौंप दी गई है।

मनीष सिंह का हुआ तबादला

अधिकारियों के इस फेरबदल में मनीष सिंह को मध्य प्रदेश के अपर सचिव के पद पर पदस्थ किया गया है। वह पहले जनसंपर्क आयुक्त का पद संभाल रहे थे। अब उनकी जगह पोरवाल को ये पद सौंप दिया गया है। इसके अलावा उन्हें मध्य प्रदेश माध्यम के प्रबंध संचालक का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है।

MP News

लगातार जारी है बदलाव

मुख्यमंत्री यादव ने जब से अपना पदभार संभाला है तब से उन्हें लगातार बदलाव करते हुए देखा जा रहा है। सबसे पहले उन्होंने अपने प्रमुख सचिव को बदला था। उन्होंने रस्तोगी को हटाकर राघवेंद्र सिंह को अपने प्रमुख सचिव के जिम्मेदारी सौंप थी। इसके बाद से अधिकारियों का प्रशासनिक परिवर्तन लगातार देखने को मिल रहा है। मनीष सिंह के तबादले के बाद मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध संचालक का अतिरिक्त प्रभार नीरज मंडलोई को सौंपा गया है। जो पहले से ही नगरीय एवं आवास विभाग के प्रमुख सचिव का पद संभाल रहे हैं।

अधिकारियों को किया जाएगा पदोन्नत

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 18 डीआईजी, 13 आईजी, 2 एडीजी की पदोन्नति की स्वीकृति दी गई है। जिसके बाद पहले से अपने पद संभाल रहे अधिकारियों की पदोन्नति के रास्ते साफ हो गए हैं। पदोन्नति के संबंध में बैठक पहले ही की जा चुकी है। जल्द ही प्रशासन की ओर से पदोन्नति के आदेश जारी कर दिए जाएंगे। इसके बाद अधिकारियों का अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News