MP News : उत्तराखंड के चमोली में फंसे इंदौर-महू के 30से ज्यादा यात्री, पहाड़ गिरने से डरे

Published on -
mp news

MP News : उत्तराखंड के चार धाम यात्रा पर गए इंदौर और महू के यात्री चमोली जिले में फंस गए हैं। दरअसल रास्ते में पहाड़ गिरने की वजह से करीब 10 हजार से ज्यादा लोगों की यात्रा रोक दी गई है। इन्हें में इंदौर और महू के 30 यात्री भी शामिल है। यह सभी केदारनाथ के दर्शन के बाद बद्रीनाथ की ओर बढ़ रहे थे। लेकिन बीच रास्ते में ही पहाड़ों से लगातार पत्थर गिरने लगे।

लोग बहुत ज्यादा डर चुके हैं। क्योंकि वह सभी जंगल में है। जहां पीने का पानी तक नहीं है। इतना ही नहीं रहने के लिए कोई जगह भी नहीं है। इसलिए सभी सड़क पर खड़े हुए इंतजार कर रहे हैं। आसपास मौजूद होटलों के लोगों ने भी सामानों के दाम बढ़ा दिए है। वहां पराठा 150 रूपये में मिल रहा है जो पहले 40 का मिलता था। इतना ही नहीं 30 रूपये के भजिए 100 के मिलने लगे है और पानी की बोतल 60-70 रुपये में खरीदना लोगों को पड़ रही है।

इसको लेकर महू के हर्षद कजरे द्वारा बताया गया है कि लोग रात भर जंगल में भी सड़क पर ही रहने वाले हैं। सभी प्रार्थना कर रहे हैं कि जल्द से जल्द रास्ता खुले और वह यात्रा के लिए आगे बढ़े। क्योंकि यात्रियों को खाने-पीने से लेकर रुकने तक में काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई यात्री तो बेहद डरे हुए हैं। क्योंकि इसमें महिलाएं और बच्चे दोनों भी शामिल हैं। रात भर से पानी भी गिरना शुरू हो गया है। जिसकी वजह से डर और ज्यादा बढ़ गया है। लोग पानी से बचने के लिए आश्रय की तलाश कर रहे हैं लेकिन उन्हें नहीं मिल पा रहा है।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News