MP News: बिना ओटीपी शेयर किए ठगी का शिकार हुआ व्यक्ति, बैंक और मोबाइल कंपनी ने भरा हर्जाना

Cyber Crime in MP: साइबर ठग अलग-अलग तरीके से ठगी की घटनाओं को अंजाम देते हुए नजर आते हैं। एमपी में ठगी का ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। इस मामले में पीड़ित व्यक्ति ने ना तो ऑनलाइन तरीके से कोई लापरवाही की और ना ही किसी के साथ ओटीपी शेयर किया। इसके बावजूद भी व्यक्ति के बैंक खाते से 2.92 लाख रुपए गायब हो गए। व्यक्ति ने जब मामले की जांच पड़ताल की तो सामने आया कि इसमें मोबाइल कंपनी और बैंक की लापरवाही है जिसके चलते उसे नुकसान हुआ है।

अगस्त, 2018 के इस मामले में पीड़ित ने अपनी खोई हुई राशि वापस पाने के लिए भोपाल के आईटी कोर्ट में केस दर्ज करवाया। केस की जांच पड़ताल में बैंक और मोबाइल कंपनी की लापरवाही सामने आई। करीब साढ़े 4 वर्ष तक लड़ाई लड़ने के बाद पीड़ित को ब्याज समेत मोबाइल कंपनी से 3.50 लाख रुपए मिले। बैंक की ओर से भुगतान किया जाना अभी बाकी है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।