MP News: लापरवाही पर एक और कार्रवाई, पटवारी समेत 3 निलंबित, 10 को कारण बताओ नोटिस

जेल प्रहरी सुनील भदौरिया काे निलंबित कर दिया गया है।वही लापरवाही बरतने के आरोप में 3 महिला प्रहरियाें काे नाेटिस देकर जवाब तलब किया गया है।

mp news suspended

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में लापरवाही पर कार्रवाई का दौर जारी है।सरकारी कामों में लापरवाही बरतने और नियमों का उल्लंघन करने पर अधिकारियों-कर्मचारियों पर निलंबन और शोकॉज नोटिस की कार्रवाई की जा रही है।इसी कड़ी में अब भोपाल में सेंट्रल जेल में बने वीडियाे मामले में एक जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया गया है वही तीन महिला जेल प्रहरियाें काे नाेटिस जारी किया गया है।

यह भी पढे..कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, फिर बढ़ेगा 4% डीए, CM का ऐलान, डाउन ग्रेड पे-पुरानी पेंशन पर भी अपडेट

सेंट्रल जेल के अधीक्षक के अनुसार, मुलाकात खिड़की पर 2 अपराधियाें के बीच हाे रही बातचीत का किसी ने वीडियाे बना लिया और शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया । खिड़की तक माेबाइल फाेन पहुंचने की घटना काे गंभीरता से लिया गया है और जेल प्रहरी सुनील भदौरिया काे निलंबित कर दिया गया है।वही तलाशी, निगरानी के साथ लाेगाें के माेबाइल फाेन अनिवार्य रूप से मुलाकात के पहले जमा करने के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में 3 महिला प्रहरियाें काे नाेटिस देकर जवाब तलब किया गया है।

इसके पहले मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के मल्हारगढ़ तहसील में जमीन के नामांतरण के लिए 50 लाख रुपए रिश्वत की डीए का ऑडियो वायरल होने के बाद उज्जैन आयुक्त संदीप यादव ने तहसीलदार प्रेम शंकर पटेल और पटवारी को निलंबित कर दिया है। पिपलिया मंडी नगर परिषद अध्यक्ष के पति सुनील देवरिया ने इसकी शिकायत की थी।इस ऑडियो में पटवारी और दलाल के बीच 25 लाख रुपए तहसीलदार को और 25 लाख दोनों के बीच रहने की बात सामने आई थी।वही जबलपुर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के बायोकमेस्ट्री विभाग में प्रोफेसर चिकित्सक दंपती डॉ. तृप्ति गुप्ता और पति डॉ. अशोक साहू को भी डीन ने नियुक्ति में गड़बड़ी के मामले में सेवा से बर्खास्त किया गया है।

यह भी पढ़े…Chandra Grahan 2022: मंगलवार को साल का दूसरा चंद्र ग्रहण, राशियों पर पड़ेगा असर, सूतककाल मान्य, जानें अपडेट्स

वही दतिया में दतिया कलेक्टर संजय कुमार के निर्देश पर जिले में खाद विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों की रविवार से जांच शुरू की गई। उपसंचालक कृषि एवं अनुज्ञापित अधिकारी दतिया डीएसडी सिद्वार्थ ने शहर के 10 खाद विक्रेताओं की जांच कर खाद की स्थिति की जानकारी ली और कमी पाए जाने पर 7 को नोटिस जारी कर 3 दिन में जबाव मांगा गया है। जिन उर्वरक विक्रेताओं को नोटिस दिए गए हैं उनके मुख्य रूप से मैसर्स हिन्द इंटरप्राइजेज दतिया, मैसर्स रामराजा ट्रेडर्स दतिया, मै. सरोज नरवरिया, मैसर्स पीताम्बरा पॉलीपैक दतिया, मैसर्स ज्योति ट्रेडर्स दतिया, कृषक सेवा केन्द्र सेवढ़ा चुंगी और मैसर्स अनिल एग्रीकल्चर दतिया को नोटिस जारी कर तीन दिन में जबाव देने के निर्देश दिए हैं।