पद्मश्री अवॉर्डी दुर्गा बाई का BJP में स्वागत, सीएम डॉ. यादव ने दिलाई सदस्यता

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित दुर्गा बाई को राजधानी भोपाल के कोटरा सुल्तानाबाद स्थित उनके निवास पर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

MP

MP: भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान इन दिनों जोश के साथ जारी है। 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक चलने वाले अभियान के तहत भाजपा कई सम्मानित व्यक्तियों को अपने साथ जोड़ने के लिए प्रयासरत है। इसी सिलसिले में रविवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भोपाल के कोटरा में पद्मश्री अवॉर्डी दुर्गा बाई व्याम के निवास पर जाकर उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई।

आपको बता दें, इस मुलाकात से न केवल भाजपा के सदस्यता अभियान को मजबूती दी है, बल्कि समाज में सकारात्मक बदलाव लाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया। मुख्यमंत्री ने दुर्गा बाई के विचारों और उनकी रानी दुर्गावती के प्रति समर्पण की सराहना की जो उनके भाजपा में शामिल होने के निर्णय का कारण बने।

दुर्गाबाई का भाजपा में स्वागत

इस अवसर पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि बीजेपी का सदस्यता अभियान देश और प्रदेश भर में चल रहा है। ‘कल हमें पद्मश्री दुर्गाबाई का संदेश प्राप्त हुआ, कि वह हमसे मिलना चाहती है।’

उन्होंने बताया कि कल संग्रामपुर में रानी दुर्गावती के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में दुर्गाबाई ने सरकार की योजनाओं पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि ‘आज हमने उन्हें भाजपा परिवार का हिस्सा बनाया है दुनिया की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी ऐसे ही लोगों के योगदान से मजबूत होती है।’

सदस्यता अभियान

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने डेढ़ करोड़ सदस्यों का लक्ष्य निर्धारित किया है। पहले चरण में भाजपा ने 1 करोड़ 5 लाख सदस्यों की संख्या हासिल करनी है, जो इस अभियान की सफलता को बखूबी दर्शाता है।

अब दूसरे चरण के तहत भाजपा ने करोड़ नए सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। इस सदस्य अभियान की शुरुआत 1 अक्टूबर से हो चुकी है जिसमें पार्टी कार्यकर्ता नेता हर संभव प्रयास कर रहे हैं। ताकि अधिक से अधिक लोग भाजपा का हिस्सा बन सके। यह अभियान प्रदेश में पार्टी की मजबूती को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

आप भी देखिए और सुनिए





 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News