‘इस देश के अंदर लोकतंत्र की हत्या करने वाली कांग्रेस’, न्याय यात्रा को लेकर वीडी ने कसा कांग्रेस पर तंज

MP Politics

MP Politics: देश भर में भारत जोड़ो यात्रा निकालने के बाद अब कांग्रेस एक बार फिर राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत न्याय यात्रा निकालने वाली है। 14 जनवरी से शुरू होने वाली यह यात्रा 6200 किलोमीटर का सफर तय करेगी। कांग्रेस द्वारा प्रेस वार्ता कर इस संबंध में जानकारी दी गई थी। इस पर अब प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस पर तंज कसा है।

कांग्रेस पर कसा तंज

वीडी शर्मा ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि “कांग्रेस की न्याय यात्रा देश के लोगों के साथ बेईमानी है। पहले कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी और जहां राहुल गांधी के पैर पड़े वहां-वहां बंटाधार हो गया। जोड़ना तो दूर की बात है, लोगों ने कांग्रेस छोड़ दी।” आगे उन्होंने कहा कि “कांग्रेस और गांधी परिवार के लिए न्याय की बात करना देश के लिए अन्याय है। देश में लोकतंत्र की हत्या करने वाली कांग्रेस और गांधी परिवार न्याय की बात कर रहे हैं और यात्रा निकाल कर देश के साथ बेईमानी कर रहे हैं। देश उनसे यह पूछ रहा है कि आपने जो अन्याय आम जनता, गरीबों और देशभक्तों के साथ किया है उसका न्याय कब मिलेगा।” आगे वो ये कहते नजर आए कि “जिन लोगों के साथ अन्याय हुआ उनको प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में न्याय मिल रहा है और जनता बदले में भरपूर आशीर्वाद भी दे रही है।”

 

क्या है भारत न्याय यात्रा

भारत न्याय यात्रा मणिपुर से मुंबई तक निकली जाएगी। 14 राज्यों से निकलने वाली यही यात्रा कल 6200 किलोमीटर का सफर तय करेगी। 14 जनवरी से प्रारंभ होने वाली यात्रा 20 मार्च तक अपना सफर पूरा करेगी। यात्रा के पीछे की वजह बताते हुए जयराम रमेश ने कहा कि इस यात्रा का मुद्दा न्याय है, आर्थिक न्याय सामाजिक न्याय और राजनीतिक न्याय।

पहले निकली थी भारत जोड़ो यात्रा

कांग्रेस ने 14 राज्यों में निकलने वाली भारत न्याय यात्रा से पहले भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी जो कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक गई थी। पार्टी की इस यात्रा के बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने यह कहा था कि कांग्रेस ने तीन बड़े मुद्दे उठाए थे जिसमें सामाजिक ध्रुवीकरण, आर्थिक विषमता और राजनीतिक तानाशाही शामिल है। कांग्रेस इन मुद्दों को लेकर कई बार केंद्र सरकार पर निशाना साध चुकी है। इसके बावजूद भी भाजपा ने अपनी रणनीतियों के चलते तीन राज्यों में भारी बहुमत से जीत हासिल की और केवल तेलंगाना में ही कांग्रेस की सरकार बन पाई।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News