MP Tourism: भिंड जिले को मिली कई बड़ी सौगात, Preeti Jhangiani ने महिलाओं को किया प्रोत्साहित

MP Tourism : मध्यप्रदेश सरकार लगातार हर क्षेत्र में महिलाओं और बच्चों को बढ़ावा देने का कार्य कर रही है। इसी कड़ी में एक बार फिर भिंड जिले की महिलाओं को प्रोत्साहन मिला है। दरअसल, जिले में कई सारे आंगनवाड़ी केंद्र खोले गए हैं। जिससे महिलाओं को रोजगार तो मिलेगा ही साथ ही बच्चों को भी शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिल सकेगा। सरकार का यह कदम महिलाओं को आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करने में महत्वपूर्ण भूमिका प्रदान करने में मदद करेगा। इसके अलावा, प्रदेश सरकार द्वारा डिजिटल बसों के लॉन्च की घोषणा की गई।

महिलाओं में उत्साह

इससे जिलेवासियों में काफी ज्यादा खुशी देखने को मिल रही है। वहीं, इस शुभ कार्य में रातों- रात सफलता पाने वाली प्रीति झंगियानी भी वहां पहुंची थी। जिनके आगमन से सभी महिलाओं को बहुत ही ज्यादा प्रोत्साहन मिला। साथ ही, उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र के विषय में अधिक-से-अधिक जानकारी साझा की। इससे उनमें भी शिक्षा को लेकर नया उत्साह देखने को मिला। साथ ही, डिजिटल बसों में शिक्षा के लिए बहुत सारे सिस्टम लगाए गए हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

वहीं, अभिनेत्री ने इस खास मौके पर कहा कि, उन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ऐसा अद्भुत काम करते देख बहुत अच्छा लगा। इससे ना केवल महिला, बच्चों को बढ़ावा मिल रहा है बल्कि पर्यटन के क्षेत्र में भी मध्यप्रदेश काफी आगे बढ़ रहा है। इसके साथ ही भिंड कलेक्टर को भी इसकी घोषणा करते हुए काफी गर्व महसूस हो रहा था।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News