MP में चलेगा Ganga Vilas से भी बड़ा क्रूज, इस रूट पर करेगा सफर

MP News, Ganga Vilas Cruise

MP News : दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज एमवी गंगा विलास के बारे में तो अपने सुना ही होगा। ये 13 जनवरी के दिन शुरू किया गया। इस क्रूज को पीएम मोदी ने हदी झंडी दिखाई थी। इसे बहुत ही लग्जरी तरीके से तैयार किया गया है। इसको तैयार करने वाली कंपनी अब मध्यप्रदेश में निवेश करने जा रही है। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश में गंगा विलास की तर्ज पर एक क्रूज बना कर तैयार किया जाएगा जो तवा डैम से मढ़ई तक चलेगा। अगर इसको बनाने के प्लान में सब सही रहा तो जल्द ही पर्यटकों को इसमें सैर करने की सुविधा मिल सकेगी।

दरअसल, इन दिनों काशी से डिब्रूगढ़ तक के सफर पर निकला गंगा विलास काफी सुर्ख़ियों में है। ठीक इसी तरह विलास अब मध्यप्रदेश में शुरू किया जा सकता हैं। इसको लेकर अभी मध्यप्रदेश के पर्यटन विकास निगम से अंतरा लग्जरी रिवर क्रूज कंपनी की चर्चा चल रही है। अगर इस चर्चा में सब ठीक रहा तो इस क्रूज को बनाने का प्रस्ताव जारी किया जा सकता हैं।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।