MP Tourism : इस योजना के तहत कमरा किराय पर देकर करें कमाई, ऐसे उठाए लाभ

Avatar
Published on -
MP Tourism

MP Tourism : मध्यप्रदेश इन दिनों पर्यटकों की पहली पसंद बना हुआ है। ऐसे में सबसे ज्यादा पर्यटक एमपी घूमने के लिए आ रहे हैं। वहीं होटलों में रुक महंगा किराया चुकाते हैं। ऐसे इ एमपी टूरिज्म बोर्ड ने पर्यटकों को होम स्टे के लिए एक योजना निकाली है जिसके तहत जिसके घर में बचे हुए कमरे है वो उसे किराय पर दे कर पैसे कमा सकता है।

जी हां, होम स्टे योजना (Home Stay Scheme) के तहत अगर आप उज्जैन के रहने वाले हैं तो इस का लाभ उठा सकते हैं। जैसा की आप सभी को पता है इन दिनों सबसे ज्यादा पर्यटक उज्जैन घूमने के लिए आ रहे हैं ऐसे उनके रुकने के लिए जगह कम पड़ रही हैं। इस वजह से एमपी टूरिज्म बोर्ड ने ये योजना निकाली है। ऐसे में आपके पास कमाई करने का बेहतरीन मौका है। आप अपने घर के बचे हुए कमरों को किराय पर दे सकते हैं। चलिए जानते हैं क्या है वो स्कीम –

ये है MP Tourism की योजना का मकसद

मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड की इस योजना का मकसद ये है कि किसी भी भक्त और पर्यटक को परेशानी का सामना ना करना पड़े और अच्छी सुविधा का लाभ ले सके इस लिए अगर लोग अपने घर के कमरों को किराय पर देंगे तो इससे उनकी भी कमाई होगी और पर्यटकों को साफ-सुथरा स्थान,अच्छा भोजन व अन्य प्रकार की सुविधाएं मिल सकेंगी। उन्हें यहां रुकने में भी कोई दिक्कत नहीं होगी। इस लिए पर्यटक बोर्ड ने इस स्कीम की शुरुआत की है।

ऐसे उठाए योजना का लाभ

अगर आप इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं और आप उज्जैन के रहने वाले हैं तो आपको बता दे, आप आसानी से इस योजना से पैसे कमा सकते हैं। इस पर्यटन विभाग की होमस्टे योजना से जुड़ने के लिए आपको इन नंबर पर संपर्क करना होगा। टूरिज्म बोर्ड भोपाल द्वारा जारी इन नंबरों 0755 2780700, हनिशा तलरेजा 9977870797 और अक्षिता शर्मा 9109132151 पर संपर्क कर सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। साथ ही वर्कशॉप में भाग लेने की जानकारी भी मिलेगी।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News