MP Tourism : पर्यटकों के साथ फिल्म निर्माताओं की पहली पसंद है एमपी का दिल “इंदौर”, ये है वजह

Published on -
MP Tourism

MP Tourism : भारत का दिल मध्य प्रदेश हर चीज के लिए खास है। इन दिनों पर्यटकों की पहली पसंद बना हुआ है। इतना ही नहीं यहां घूमने के लिए कई सारी जगह मौजूद है जो बहुत ही खूबसूरत और आकर्षित है। सबसे ज्यादा लोग एमपी के इंदौर शहर में घूमने के लिए जाना पसंद कर रहे हैं। सिर्फ पर्यटक ही नहीं बॉलीवुड और ओटीटी के निर्माताओं के लिए भी ये जगह खास बनी हुई है। यहां अब तक कई फिल्मों की शूटिंग की जा चुकी हैं।

MP Tourism : ईजी डेस्टिनेशन

इंदौर एक ईजी डेस्टिनेशन में से एक हैं जहां हर तरह की सुविधा और बेस्ट लोकेशन उपलब्ध है। यहां अब तक कई फिल्मों और ओटीटी की शूटिंग हो चुकी हैं। जानकारी के मुताबिक, 5 साल में करीब 180 फिल्मों वेब सीरीज और टीवी सीरियल्स के सीन यहां पर शूट किए जा चुके है। पिछले कुछ महीनों की बात की जाए तो मध्यप्रदेश में महल, हरिओम, विस्तारम, बफर जोन की शूटिंग हो चुकी है।

इसके अलावा गर्थ डेविस की सीक्वेंस ऑफ लायन, द बीयर, ए सूटेबल बॉय, काम सूत्र: ए टेल ऑफ लव को भी यहां फिल्माया जा चुका है। मध्य प्रदेश की खूबसूरत लोकेशंस पर अशोका, तरकीब, राजनीति, शेरनी, गुल्लक, पंचायत, जनहित में जारी, दबंग 2, मोहनजोदारो, बाजीराव मस्तानी, मोतीचूर चकनाचूर, सुई धागा, यमला पगला दीवाना जैसी फिल्मों की शूटिंग भी की जा चुकी है।

निर्माताओं की पहली पसंद Indore

इस वजह से मध्य प्रदेश और मध्य प्रदेश काजल इंदौर शहर बॉलीवुड निर्माताओं को खूब पसंद आ रहा है। यहां के लोकेशन उनके लिए मुफीद है। खास बात यह है कि यहां शूटिंग के लिए इजी ट्रांसपोर्टेशन, बेहतर अकोमेडेशन, स्थानीय आवागमन, फिल्मों से जुड़े आकर्षण शूटिंग बड़े इन्वेस्टमेंट की उम्मीद फिल्म निर्माताओं के लिए अहम बात है। ऐसे में वह इस लोकेशन को सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

खास सुविधाएं

जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी होने की वजह से इंदौर में ट्रैवलिंग कनेक्टिविटी की सबसे अच्छी है। यहां पर सीधी स्लाइड्स उपलब्ध है और ज्यादा आसानी हो जाती है। इसके अलावा यहां ठहरने के लिए भी बेहतर सुविधाएं उपलब्ध है। कई टॉप ग्रैंड होटल फाइव स्टार होटल और अच्छे सुविधाओं वाले होटल उपलब्ध है। साथ ही इंदौर के आसपास की लोकेशन भी बेहद खूबसूरत है। यहां मांडू, महेश्वर, उज्जैन, देवास, पातालपानी जैसी जगह है जहां पर फिल्म शूटिंग की जा सकती है।

फिल्म हस्तियों का गहरा नाता

आपको बता दें. इंदौर और मुंबई का गहरा रिश्ता है। कई कलाकार इंदौर से ताल्लुक रखते हैं। क्योंकि कई फिल्म हस्तियों का जन्म भी इंदौर में हुआ है। सलमान खान, लता मंगेशकर आदि का भी जन्म स्थान इंदौर ही है। ऐसे में कलाकारों के लिए यह जन्म और कर्म भूमि दोनों रही है।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News