MP Tourism : आज से खुला सतपुड़ा टाइगर रिजर्व, सैर करने पहुंचे पर्यटक, मढ़ई में इस तरह हुआ स्वागत

मध्य प्रदेश में घूमने (MP Tourism) आने वाले पर्यटकों के लिए हाल ही में खुशखबरी सामने आई है। बताया जा रहा है कि 3 महीने के बाद एक बार फिर सतपुड़ा टाइगर रिजर्व पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है।

mp tourism

नर्मदापुरम, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में घूमने (MP Tourism) आने वाले पर्यटकों के लिए हाल ही में खुशखबरी सामने आई है। बताया जा रहा है कि 3 महीने के बाद एक बार फिर सतपुड़ा टाइगर रिजर्व पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। ऐसे में आज से ही यहां पर्यटकों का आना-जाना शुरू हो गया है। दरअसल मडई तवा रिसॉर्ट चोरना बोरी रेंज में पर्यटक आना शुरू हो चुके हैं। जिसकी तस्वीर भी सामने आई है। इस दौरान पर्यटकों को देनवा नदी पार करवा कर जंगल सफारी के लिए ले जाया गया। ऐसे में घूमने आए पर्यटकों ने यहां पर चीतल का झुंड भी देखा। इतना ही नहीं एक नीलगाय भी पर्यटकों को यहां घास खाती हुई नजर आई।

Must Read : Indore : इंदौर के साथ 11 निकायों का आज होगा सम्मान, ढोल ताशो के साथ मनेगा पंडालों में “जश्न ए गरबा”

पर्यटक ने खूब आनंद उठाया। सुहाने मौसम में सतपुरा टाइगर रिजर्व में घूमने का मजा ही कुछ अलग है। यहां पर्यटक जंगल सफारी के साथ-साथ वन प्राणियों को देखने का रोमांच उठाते हैं। इसके अलावा पर्यटक ने आज पहली बार बेहद करीब से बाघ को भी देखा। पर्यटकों को घूमने के लिए जिप्सी की व्यवस्था की गई है। आपको बता दें पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के प्रबंधन ने काफी ज्यादा इंतजाम किए हुए हैं। पल-पल पर्यटकों की जानकारी अधिकारियों से संपर्क कर ली जाती है।

जानकारी के मुताबिक, मढ़ई में सैर के लिए आने वाले पर्यटकों का स्वागत भी पुष्प से किया जा रहा है। इस दौरान वनकर्मी और रेंजेर भी मौजूद रहे। आपको बता दे, पंचमढ़ी में भी अभी से ही बुकिंग पूरी हो चुकी हैं। कुछ पर्यटकों को जगह नहीं मिलने की वजह से पिपरिया में ठहरना पड़ रहा है। दरअसल, मप्र टूरिज्म बोर्ड के होटल भी पूरी तरह से बुक है। ये मौसम इतना सुहाना है कि लोग घूमने के लिए छुट्टियों में जगह-जगह जा रहे हैं। बच्चों की भी अष्टमी, नवमी और दहशहरा की छुट्टी है। इसलिए पर्यटक घूमने के लिए निकल पड़े है।