MP Tourism: चमत्कारी है हनुमान जी का 300 साल पुराना ये मंदिर, यहां से गुजरने वाली हर ट्रेन की रफ्तार पड़ जाती है धीमी

Diksha Bhanupriy
Published on -
MP Tourism

MP Tourism Hindi: हिंदुस्तान का दिल कहे जाने वाले मध्य प्रदेश में घूमने फिरने की दृष्टि से कई सारे स्थान मौजूद है। यहां आपको ऐतिहासिक स्थानों के साथ धार्मिक तीर्थ स्थलों का दीदार करने का मौका भी मिलेगा। उज्जैन, इंदौर, भोपाल मध्य प्रदेश के कुछ प्रसिद्ध शहर है जिनके आसपास मौजूद जगह पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है।

धार्मिक स्थानों के लिए मशहूर मध्य प्रदेश के शाजापुर में हनुमान जी का एक चमत्कारी मंदिर मौजूद है। बोलाई हनुमान के नाम से पहचाने जाने वाला यह तीर्थ स्थल धार्मिक आस्था का केंद्र है और अपनी मनोकामना लेकर दूर-दूर से लोग यहां पर पहुंचते हैं। इस मंदिर से कई सारी मान्यताएं और कथाएं जुड़ी हुई है आज हम आपको उसी के बारे में जानकारी देते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।