MP Weather : 13 मई तक वर्षा, आज कई जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट, ओले-आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना, जानें पूरे हफ्ते का हाल

मई महीने के तीसरे और चौथे हफ्ते में कई जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। जबलपुर संभाग में 15 मई तक मौसम इसी तरह बना रह सकता है। 

Pooja Khodani
Published on -
MP Weather

MP Weather Update Today : पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात के प्रभाव से मध्य प्रदेश में 13 मई तक बादल, बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया गया है।  इधर, गुरूवार 9 मई से एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के भी संकेत मिले है।मई महीने के तीसरे और चौथे हफ्ते में कई जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। जबलपुर संभाग में 15 मई तक मौसम इसी तरह बना रह सकता है।

आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

  • एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, आज 10 मई को इंदौर, धार, शाजापुर, उज्जैन, नीमच, मंदसौर, बालाघाट, उमरिया, कटनी, पन्ना, सतना, मैहर, रीवा, मऊगंज, सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, निवाड़ी, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, भिंड और मुरैना में बादल छा सकते हैं।
  • छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पांढुर्णा, नर्मदा पुरम, बैतूल, डिंडोरी और बुरहानपुर में बारिश ओलावृष्टि और वज्रपात की चेतावनी जारी की है। 60 किलोमीटर प्रति घंटे से भी अधिक रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।
  • हरदा, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, श्योपुर कला, पन्ना, दमोह, सागर, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, खंडवा, खरगोन, मंदसौर, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर और मैहर जिले में बारिश की संभावना है।
  • ग्वालियर, दतिया, खरगोन और खंडवा में हीट वेव का अलर्ट है । इस दौरान भोपाल में तापमान 45 डिग्री और ग्वालियर में तापमान 47 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद है।

पूरे हफ्ते का मौसम का हाल

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार 11 मई को निवाड़ी, टीकमगढ़, पंडुरना, छिंदवाड़ा, सिवनी, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, कटनी, मैहर, उमरिया, डिंडोरी, अनूपपुर, शहडोल को छोड़कर बाकी सभी जिलों में गरज, चमक के साथ कहीं कहीं बारिश की संभावना है। रविवार 12 मई को झाबुआ, मंदसौर, रतलाम, नीमच को छोड़ बाकी सभी जिलों में कहीं कहीं गरज, चमक के साथ बारिश की संभावना है। सोमवार 13 मई को प्रदेश के आधे से ज्यादा हिस्से में गरज, चमक के साथ बारिश और हवाएं चलने की संभावना है.

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)