फिर बिगड़ेगा मध्य प्रदेश का मौसम, 3 संभागों में दो दिन बारिश-बादल के आसार, जानें IMD का ताजा पूर्वानुमान

सोमवार को भी नर्मदापुरम, जबलपुर, इंदौर संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ वर्षा होने के आसार है, भोपाल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है।

MP WEATHER TODAY

MP Weather Update Today: मानसून के विदा होने के बावजूद मध्यप्रदेश के मौसम में उतार चढ़ाव का दौर जारी है। लो प्रेशर एरिया की एक्टिविटी और चक्रवात के चलते दक्षिणी हिस्से इंदौर, नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग में अगले 2 दिन बारिश की संभावना जताई गई है। हालांकि 25 अक्टूबर से प्रदेश के मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिलेगा और रात में ठंड का असर बढ़ सकता है।

एमपी मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को नर्मदापुरम, जबलपुर और इंदौर संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है , वही भोपाल, रायसेन, सीहोर में बूंदाबांदी होने के आसार हैं।पिछले 24 घंटे में बुरहानपुर, रतलाम, उज्जैन, देवास, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, सीहोर, भोपाल, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट में बारिश रिकॉर्ड की गई।

Madhya Pradesh के इन जिलों में सोमवार को बारिश 

एमपी मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, सोमवार को भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदा पुरम, हरदा, खंडवा, अलीराजपुर, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर, मालवा, मंदसौर, अशोकनगर, मुरैना, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, पन्ना, मैहर, पांढुर्णा, बैतूल, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, धार, छिंदवाड़ा और बालाघाट जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है। इन जिलों में कहीं कहीं वज्रपात और ओलावृष्टि भी हो सकती है।

क्या कहता है एमपी मौसम विभाग का पूर्वानुमान

अरब सागर में मौजूद गहरा कम दबाव का क्षेत्र कम दबाव के क्षेत्र में बदल गया बंगाल की खाड़ी में उत्तरी तमिलनाडु एवं दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तट पर हवा के ऊपरी भाग और उत्तरी अंडमान पर भी हवा के ऊपरी भाग एक एक चक्रवात और राजस्थान पर एक प्रति चक्रवात मौजूद है।अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के कारण और अलग-अलग स्थानों पर बनी इन मौसम प्रणालियों के असर से विपरीत दिशा की हवाओं के संयोजन का सिलसिला बना हुआ है, ऐसे में आंशिक बादल छाने के साथ बारिश की स्थिति बनी हुई है। सोमवार को भी नर्मदापुरम, जबलपुर और इंदौर संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ वर्षा हो सकती है।

फिर बिगड़ेगा मध्य प्रदेश का मौसम, 3 संभागों में दो दिन बारिश-बादल के आसार, जानें IMD का ताजा पूर्वानुमान फिर बिगड़ेगा मध्य प्रदेश का मौसम, 3 संभागों में दो दिन बारिश-बादल के आसार, जानें IMD का ताजा पूर्वानुमान


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News