MP Weather Alert : आज से बदलेंगे मौसम के मिजाज, पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, रविवार से कई जिलों में बारिश-ओलावृष्टि के आसार, घने कोहरे का भी अलर्ट

mp weather

MP Weather Update Today : नए पश्चिमी विक्षोभ और हवाओं के बदले रुख के प्रभाव से आज शनिवार से मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव दिखाई देने लगेगा।  नए सिस्टम के असर से 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक जबलपुर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभाग समेत प्रदेश के कई शहरों में बादल छाने के साथ बारिश की संभावना है।वही ग्वालियर, चंबल, सागर संभाग के जिलों में सुबह के समय घना कोहरा भी छाया रह सकता है। इसके अलावा आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है, वही जनवरी के दूसरे सप्ताह से तापमान में तेजी से गिरावट आने से कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है।

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बदलेगा मौसम

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक,  वर्तमान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और उससे लगे पाकिस्तान पर सक्रिय है। इसके प्रभाव से वातावरण नमी आ रही है, जिससे शनिवार शाम से बादल छाने की संभावना है। रविवार को भोपाल, रायसेन, सीहोर, विदिशा सहित आसपास के कई शहरों में वर्षा होने की भी संभावना है। बारिश का यह दौर दो-तीन दिन तक बना रह सकता है। मौसम साफ होने के बाद तीन-चार जनवरी से एक बार फिर रात के तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज हो सकती है।

इन जिलों में कोहरा-बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 30 दिसंबर से 4 जनवरी तक प्रदेश में कई स्थानों में बारिश-ओले के साथ घने कोहरे के आसार हैं। 31 दिसंबर और 1 जनवरी को ग्वालियर, चंबल, सागर संभाग के साथ रीवा छतरपुर टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में घना कोहरा छा सकता है, इस दौरान कई जिलों में बारिश के भी आसार है।इसके अलावा अगले 2-3 दिनों में इंदौर, नर्मदापुरम, जबलपुर, शहडोल में बूंदाबांदी तो भोपाल, सागर, ग्वालियर, चंबल, उज्जैन और रीवा संभाग में ओलावृष्टि और बारिश हो सकती है।

पिछले 24 घंटे के मौसम का हाल

  • पिछले 24 घंटे में मुरैना, ग्वालियर, दतिया, भिंड, निवाड़ी, छतरपुर, टीकमगढ़, पन्ना, सतना, मऊगंज और रीवा में कहीं-कहीं मध्यम से घना कोहरा छाया रहा।
  • सबसे कम तापमान 7.3 डिग्री शहडोल तो सबसे अधिक तापमान मंडला और खरगोन में 29.02 डिग्री दर्ज किया गया है।
  • उज्जैन, जबलपुर, रीवा से शहडोल संभाग के साथ-साथ नर्मदापुरम संभाग में भी तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया है।

MP Weather Alert : आज से बदलेंगे मौसम के मिजाज, पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव, रविवार से कई जिलों में बारिश-ओलावृष्टि के आसार, घने कोहरे का भी अलर्ट


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News