MP: प्रदेश का बदतर हेल्थ सिस्टम, मासूम के शव को नहीं मिली एंबुलेंस, बेड पर सो रहा डॉगी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक ओर प्रदेश (MP) में हेल्थ सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए सरकार द्वारा तरह-तरह की योजनाएं लागू करने के साथ ही नई टेक्नोलॉजी भी अपनाई जा रही है, ताकि मरीजों को अच्छी से अच्छी सुविधा दी जा सके। दूसरी ओर इन दिनों प्रदेश की अलग-अलग जगहों से लापरवाही की तस्वीरें सामने आ रही हैं। इन तस्वीरों को देखकर ऐसा लग रहा है कि या तो सरकारी दावे झूठे हैं या फिर इन्हें जमीन पर उतारने वाले जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे हैं।

प्रदेश के पन्ना, रीवा और रतलाम जिले से जो तस्वीरें सामने आई हैं वह हैरान कर देने वाली तो है ही साथ ही यह भी बता रही है कि मध्य प्रदेश में हेल्थ सिस्टम की हालत बदतर है। पन्ना में 4 साल की आदिवासी बच्ची की मौत होने के बाद एंबुलेंस नहीं मिली तो, वहीं रीवा में खराब सड़क के चलते एंबुलेंस ना पहुंच पाने से महिला की मौत हो गई। रतलाम से जो दृश्य सामने आया है उसमे मरीज की जगह बेड पर डॉगी आराम फरमाता नजर आ रहा है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।