नरोत्तम मिश्रा का राहुल गांधी पर वार – कांग्रेसियों ने आलोचना को बनाया अपना धर्म

3 मई को एक्टिव केस़ के मामले में प्रदेश 7वें नंबर पर था, जो अब 15वें नंबर पर आ गया है। इसी‌ तरह 3 मई को पॉजिटिविटी रेट 20.2 था, जो अब घटकर 15.97 हो गया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्यप्रदेश के गृह मंत्री एवं  सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr Narottam Mishra) ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कांग्रेस पर पलटवार किया है। डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr Narottam Mishra) ने कहा कि कोरोना (Corona) जैसी आपदा में भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कांग्रेस के लोग भारतीय नागरिक होने का धर्म नहीं निभा रहे वे केवल विपक्ष होने  निभा रहे हैं।  कांग्रेस ने आलोचना को ही अपना धर्म बना लिया है।  डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr Narottam Mishra)ने प्रदेश में कोरोना के सुधरते हालातों का भी खुलासा किया और सरकार की तैयारियां भी बताईं।

मीडिया से बात करते हुए सरकार के प्रवक्ता एवं प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr Narottam Mishra) ने बताया कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति में निरंतर सुधार के संकेत हैं। 3 मई को एक्टिव केस़ के मामले में प्रदेश 7वें नंबर पर था, जो अब 15वें नंबर पर आ गया है। इसी‌ तरह 3 मई को पॉजिटिविटी रेट 20.2 था, जो अब घटकर 15.97 हो गया है। सरकार का लक्ष्य 1 हफ्ते में इसे कम कर 2 अंकों से नीचे लाना है।

डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr Narottam Mishra)ने कहा कि प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में अस्पतालों की सुविधा उपलब्ध है। इस समय 315 सरकारी और 530 निजी कोरोना अस्पताल संचालित हैं। 1 अप्रैल को प्रदेश में 20,159 बेड थे, जो आज 65,386 हो चुके हैं। सरकार का प्रयास है कि आगामी एक माह में प्रदेश में 45 हजार और‌ बेड की सुविधा उपलब्ध हो जाए।

 

डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr Narottam Mishra) ने कहा कि सरकार ने वायु, रेल, जल और सड़क मार्ग से निरंतर आपूर्ति बढ़ाने की कोशिश की है। उसी का नतीजा है कि आज अस्पतालों में दवा, इंजेक्शन और ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता है। सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है कि प्रदेश जल्द ही ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर हो।

डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr Narottam Mishra) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के मोदी सरकार की आलोचना करने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि इतना बड़ा नेता इस दौर में भी तुकबंदी करेंगे तो पीड़ा तो होगी ही हमारे मन में।  अरे किसी भूखे को एक रोटी खिला देते अच्छा लगता। राहुल गांधी और उनके अनुयायी कमलनाथ तक केवल ट्वीट करते हैं सेवा से कोई सरोकार ही नहीं है. कमियां निकालना कांग्रेस ने अपना धर्म बना लिया है।  नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के लोग भारतीय नागरिक होने का धर्म नहीं निभा रहे केवल विपक्षी होने का धर्म निभा रहे हैं।

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr Narottam Mishra) ने कहा कि दवा, इंजेक्शन, ऑक्सीजन आदि की कालाबाजारी करने वालों, ड्रग माफियाओं को लेकर सरकार सख्त है। 23 अपराधियों पर रासुका की कार्रवाई की जा चुकी है। मरीजों के जीवन से खिलवाड़ करने वाले लोगों पर सरकार सिर्फ रासुका ही नहीं और भी सख्त दंडात्मक कार्रवाई करेगी।