मध्य प्रदेश : प्रदेश में सस्ती होगी बीयर और वाइन, नरोत्तम मिश्रा आयात शुल्क घटाने के लिए केंद्र को भेजेंगे प्रस्ताव

राज्य में जल्द ही बीयर और वाइन के रेट कम हो सकते है। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आयात शुल्क घटाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया है। यह निर्णय आबकारी संबंधी मंत्री-समूह की बैठक में हुआ।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राज्य में जल्द ही बीयर और वाइन के रेट कम हो सकते है। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आयात शुल्क घटाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया है। यह निर्णय आबकारी संबंधी मंत्री-समूह की बैठक में हुआ।

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि मंत्री-समूह ने तय किया है कि बीयर पर आयात शुल्क घटाने संबंधी सहमति पर प्रस्ताव तैयार कर केबिनेट को भेजा जायेगा। बैठक में आबकारी और वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा और नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह मौजूद रहे।

ये भी पढ़े … डॉ नरोत्तम मिश्रा आज तीन जिलों के दौरे पर, करेंगे कानून व्यवस्था की समीक्षा

मंत्रालय में गुरूवार को आबकारी व्यवस्था 2022-23 के लिये गठित मंत्री-समूह की बैठक डॉ. मिश्रा की अध्यक्षता में हुई। आबकारी नीति पर मंगलवार को हुई चर्चा पर पुन: चर्चा कर प्रस्ताव केबिनेट को भेजने का निर्णय लिया गया। मंत्री डॉ. मिश्रा ने बताया कि मंत्री-समूह ने बीयर पर आयात शुल्क प्रति बल्क लीटर 30 रूपये से घटाकर 20 रूपये करने, वाइन पर भी आयात शुल्क को 10 रूपये प्रति प्रूफ लीटर से घटाकर 5 रूपये प्रति प्रूफ लीटर करने संबंधी प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश प्रमुख सचिव आबकारी दीपाली रस्तोगी को दिए हैं।