नरसिंहपुर शुगर मिलों के खिलाफ धरने पर बैठेंगे विधायक जालम सिंह पटेल

218

नरसिंहपुर। गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर क्षेत्रीय विधायक जालम सिंह पटेल पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सोमवार से जनपद मैदान में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे। इस दौरान गन्ना किसानों को उनका हक दिलाने के लिए शुगर मिलों और राज्य सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन भी किया जाएगा। धरना-प्रदर्शन के लिए किसानों से गांव-गांव जाकर संपर्क किया जा रहा है। यह जानकारी विधायक पटेल के प्रवक्ता कौशलेन्द्र जाट ने रविवार को मीडिया को दी।

उन्होंने बताया कि जिले के गन्ना किसान परेशान हैं और उनकी उपज का उचित दाम नहीं मिल रहा है। विधायक जालम सिंह पटेल ने शुगर मिलों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सभी शुगर मिल कांग्रेसियों की हैं, जो प्रशासन से मिलकर किसानों का जमकर शोषण कर रही हैं। पिछले साल का बकाया भी किसानों को नहीं मिला। शिवराज सिंह के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के समय गन्ना किसानों को 300 रुपये प्रति क्विंटल मूल्य दिलवाया था, जिसे अब 265-275 कर दिया गया है। उन्होंने मांग की है कि किसानों का गन्ना 325 रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदा जाए।

विधायक पटेल ने कहा है कि कांग्रेस ने वादा किया था कि उनकी सरकार बनने पर 50 रुपये प्रति क्विंटल का बोनस दिया जाएगा, लेकिन सरकार गन्ना किसानों को धोखा देकर बोनस का वादा भूल गई। मिल मालिक करोड़पति होते जा रहे हैं और किसान कर्ज में दबता जा रहा है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here