नीमच जिले की जावद व नीमच दोनों जनपदों पर भाजपा का कब्जा

जावद में बना गोपाल नीमच में बनी शारदा अध्यक्ष।

BJP PRESIDENT VIDEO VIRAL

नीमच,कमलेश सारडा। भाजपा व कांग्रेस (BJP & Congress,) में लगातार अपने-अपने सदस्यों की बाड़े बंदी के बाद आज चुनाव में भाजपा ने दम दिखाते हुए विजय श्री हासिल की। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आज नीमच व जावद जनपद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का फैसला होना था, जिसमें बताया जा रहा था कि नीमच में कशमकश पूर्ण माहौल बना है, क्योंकि यहां पर जहां भाजपा व कांग्रेस में बराबरी के वार्ड मेंबर चुन के आए थे, इसके कारण कांटे की टक्कर का मुकाबला बना था, तथा धनबल और बाहुबल का भी इस चुनाव में उपयोग होने की संभावना पूरी नजर आ रही थी जिसके चलते आज सुबह से ही नीमच में कशमकश पूर्ण माहौल बना रहा तथा जनपद सदस्यों को प्राइवेट बॉडीगार्ड के साथ इन सदस्यों को लाया गया और उसके बावजूद भी उपाध्यक्ष पद के चुनाव के समय दोनों पक्षों में झड़प देखने को मिली अंततः जहां नीमच में शारदा बाई मदन लाल धनगर विजय हुए इन्हें 14 वोट व कांग्रेस के कैलाशी बाई लाभ चंद्र जाट को 11 वोट मिले।

यह भी पढ़े…अंधे कत्ल का पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा, जानें क्या है पूरा मामला

इसके बाद उपाध्यक्ष के चुनाव में एक व्यक्ति ने वोट डालने के लिए दीवार फांद कर जाना पड़ा जिसको लेकर बहुत विवाद हुआ और अंततः भाजपा की अनीता महेश नागदा को विजय मिली। इस नाम के चयन को लेकर भी पार्टी में आंतरिक रुप से गोटी डाली गई और अंततः इनके नाम का चयन हुआ और यह विजई हुई। इसके विपरीत जावद जनपद में जहां कुल 25 सदस्य थे उसमें पूरी तरह एकतरफा भाजपा का माहौल था 25 में से 18 सदस्य भाजपा के साथ थे वह 6 सदस्य कांग्रेस के व एक निर्दलीय भाजपा समर्थित था।

नीमच जिले की जावद व नीमच दोनों जनपदों पर भाजपा का कब्जा

यह भी पढ़े…Commonwealth games 2022 : पीवी सिंधु होंगी कामनवेल्थ गेम्स के उद्घाटन समारोह में भारत की ध्वजवाहक

गोपाल चारण बने जनपद अध्यक्ष
जावद पंचायत चुनाव होने के बाद बुधवार को जनपद पंचायत के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रक्रिया शुरू की गई। सुबह 11:00 बजे से शुरू हुई प्रक्रिया शाम तक चलती रही। इस दौरान दोपहर 3:00 बजे तक जनपद के अध्यक्ष को लेकर स्थिति क्लियर हो चुकी है।

जावद में जनपद अध्यक्ष को लेकर दो नामांकन फार्म जमा हुए थे। भाजपा की ओर से गोपाल चारण कांग्रेस की ओर से मंजू पवन धाकड़ ने जनपद अध्यक्ष बनने के लिए नामांकन दाखिल किया था। नामांकन दाखिल होने के 1 घंटे के बाद चुनावी प्रक्रिया शुरू हुई। भाजपा व कांग्रेस के सदस्य पार्टी कार्यकर्ताओं की निगरानी में एक साथ जनपद कार्यालय पहुंचे।

यह भी पढ़े…क्या आप जानते हैं भारत की 5 सबसे अमीर महिलाओं के बारे में?

उन्होंने अध्यक्ष पद के लिए मतदान किया। मतदान के बाद प्राप्त मतों की गिनती की गई, जिसके परिणाम सामने आ चुके हैं। अब उपाध्यक्ष को लेकर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।। कुल 25 सदस्यों में कांग्रेस की मंजू देवी पवन कुमार को 7 मत मिले। वहीं उपाध्यक्ष पद हेतु भाजपा ने सोहनी बाई राधेश्याम मेघवंशी को उम्मीदवार बनाया इन्हें 18 मत मील वही कांग्रेस ने अनिता बाई अर्जुन गुजर को 6 मत मिले।