आचार संहिता उल्लंघन मामले में भाजपा सांसद-विधायक को मिली जमानत

bjp-mp-and-mla-gor-bail-in-neemuch

नीमच।  श्याम जाटव।

द्वितीय व्यवहार न्यायधीश नीरज मालवीय की कोर्ट में आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में आरोपी सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक प्रत्याशी दिलीप सिंह, नपा अध्यक्ष पप्पू जैन और बाबूलाल नागला सहित पांच लोगों को 10-10 हजार के जमानत मुचलके पर रिहाई के आदेश दिए ।.वहीं विधायक प्रत्याशी को दोबारा से आचार संहिता के उल्लंघन मामले में फटकार लगाई है।

विधायक- सांसद ने कराई जमानत

कैंट पुलिस के अनुसार आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में धारा 188 के तहत bjp सांसद सुधीर गुप्ता, भाजपा प्रत्याशी दिलीप सिंह परिहार नगर पालिका अध्यक्ष राकेश पप्पू जैन, पूर्व विधायक के बेटे सज्जन सिंह चौहान, व विहिप के बाबु लाल नागदा को पुलिस ने न्यायालय में किया पेश। 

ये था मामला

दरअसल, सांसद और वर्तमान विधायक सहित भाजपा नेताओं को कलेक्ट्रेट परिसर में नारेबाजी करना भारी पड़ गया था। नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र के बीजेपी सांसद सुधीर गुप्ता और वर्तमान विधायक व नीमच विधानसभा से प्रत्याशी दिलीप सिंह परिहार, नगर पालिका अध्यक्ष राकेश पप्पू जैन, सहित 5 लोगों पर आदर्श आचार सहिता के उल्लंघन के मामले में नीमच केंट पुलिस ने 188 के तहत कार्रवाई की थी ।

बताया जा रहा है 14 नवंबर को दोपहर 3 बजे तक नामांकन फार्म वापस लेने की अंतिम तारीख थी।  इस दौरान भाजपा से बागी हुए पूर्व विधायक स्वर्गीय खुमानसिंह शिवाजी के बेटे सज्जन सिंह चौहान और विहिप के बाबूलाल नागदा का निर्दलीय फ़ार्म उठाने के बाद भाजपा के जनप्रतिधियों ने कलेक्ट्रेट में उत्साहित होकर नारेबाजी की थी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।हालांकि पुलिस के अधिकारी कैमरे के सामने खुलकर तो नहीं किन्तु दबी जुबान मामला दर्ज होने की बात से इंकार नहीं कर रहे है।