Neemuch News: मकर संक्रांति के अवसर पर कैबिनेट मंत्री द्वारा किया गया कम्बल का वितरण, पढ़ें पूरी खबर

मकर संक्रांति के अवसर पर कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा सिंगोली तहसील की ग्राम पंचायत थडोद के अंतर्गत आदिवासी गांव खेड़ा मौका पहुंचे। जहां उन्होंने 150 परिवारों के बीच कम्बल का वितरण किया। साथ ही, इस मौके पर मंत्री ने ग्रामीणों की मांग पर देवनारायण चबूतरा निर्माण के लिए दो लाख रुपये देने की भी घोषणा की।

Neemuch News : देशभर में आज मकर संक्रांति का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा नीमच के सिंगोली तहसील की ग्राम पंचायत थडोद के अंतर्गत आदिवासी गांव खेड़ा मौका पहुंचे। जहां उन्होंने 150 परिवारों के बीच कम्बल का वितरण किया। साथ ही, इस मौके पर मंत्री ने ग्रामीणों की मांग पर देवनारायण चबूतरा निर्माण के लिए दो लाख रुपये देने की भी घोषणा की।

Neemuch News: मकर संक्रांति के अवसर पर कैबिनेट मंत्री द्वारा किया गया कम्बल का वितरण, पढ़ें पूरी खबर

मकर संक्रांति पर्व पर दान पुण्य करने की प्रथा

दरअसल, मकर संक्रांति पर्व पर दान पुण्य करने की प्रथा है। गरीबों, असहाय व्यक्तियों की सेवा करना ही सबसे बड़ा पुनीत कार्य होता है। गरीबों की मदद करना साक्षात ईश्वर की पूजा के करने के समकक्ष है। गरीबों के बीच भीषण सर्दी के चलते सहयोग किया गया है। जिससे कड़ाके की ठंड से अपना बचाव कर सकें। गरीबों के उत्थान के लिए हर प्रयास किया जा रहा है। गरीब और असहाय लोगों को ऐसे मौसम में सहायता करना सबसे बड़ा पूण्य माना जाता है।

कार्यकर्ता रहे मौजूद

इसी कड़ी में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा आदिवासी गांव पहुंचे थे। जहां उन्होंने कंबल वितरित किया। बता दें इंसान ही इंसान के काम आता है। जरूरतमंद की मदद करने से ही यह परिचय मिलता है कि हम इंसान है। इस अवसर पर उनके साथ जावद जनपद अध्यक्ष गोपाल धाकड़, सिंगोली नगर परिषद अध्यक्ष सुरेश कुमार बगड़ा, नगर परिषद उपाध्यक्ष मोतीलाल धाकड़, जनपद सदस्य मदनलाल धाकड़ थडोद, जनपद सदस्य मदनलाल धाकड़ जेतपुरा, सरपंच जगदीश खिंची सहित अन्य कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

नीमच से कमलेश सारड़ा की रिपोर्ट