सीएम शिवराज आज 2 लाख युवाओं को देंगे तोहफा, इस तरह मिलेगा लाभ, ऐसा रहेगा पूरा कार्यक्रम

mp shivraj singh

MP Youth Employment-Unemployment : आगामी चुनावों से पहले मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार का पूरा फोकस युवाओं और रोजगार पर बना हुआ है। यूथ महापंचायत में युवाओं के लिए युवा नीति और पोर्टल के साथ कई बड़ी घोषणाओं के बाद अब आज शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान नीमच में प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसमें दो लाख से अधिक युवाओं को स्वरोजगार स्थापित करने के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से दो हजार 779 करोड़ रुपये का ऋण मिलेगा।

2 लाख से ज्यादा युवाओं को मिलेगा तोहफा

दरअसल, आज 24 मार्च को राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम कृषि मंडी प्रांगण नीमच में आयोजित होगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे और इस कार्यक्रम की अध्यक्षता एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा करेंगे। । इसमें राज्य और जिला स्तर पर होने वाले कार्यक्रम में 2 लाख 3 हजार 176 युवाओं को खुद का रोजगार स्थापित करने के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण वितरण किया जायेगा। नीमच जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, कृषि मंत्री कमल पटेल, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव सहित अन्य जन-प्रतिनिधि विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)