कलेक्टर एसपी विधायक और अधिकारियों ने भरभङिया में स्कूली बच्चों के साथ किया भोजन

collector-and-sp-did-lunch-with-children

नीमच। गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश के साथ नीमच जिले में भी सभी गांव में विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन किया गया साथ ही सभी शालाओं में मध्यान भोजन में विशेष भोज का आयोजन किया गया कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना, पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सागर, नीमच विधायक श्री दिलीप सिंह परिहार, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अवंतिका मेहरसिंह जाट, जिला पंचायत सीईओ श्री कमलेश भार्गव, अपर कलेक्टर श्री विनय कुमार धोका, एसडीएम श्री क्षितिज  शर्मा एवं अन्य जिला अधिकारियों ने शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय भरभङिया मैं स्कूली बच्चों छात्र-छात्राओं के साथ बैठकर भोजन किया। इस रुचिकर भोज में बच्चों को खीर-पुरी,पकोड़े परोसे गए।

       गणतंत्र दिवस के अवसर पर ग्राम भरङिया के शाला परिसर में आयोजित विशेष ग्राम सभा को संबोधित करते हुए कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना ने कहा कि भरभङियावासी आदर्श गांव में निवास कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि जितने भी देश विकसित देश हैं व शिक्षा के क्षेत्र में काफी आगे हैं, सभी बच्चों को पढ़ाएं और उन्हें पढ़ाई का अच्छा अवसर उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि बेटियों की प्रतिभा पर विश्वास करें और उन्हें बढ़ाएं उनकी प्रतिभाओं को निखारें।

      विधायक नीमच श्री दिलीपसिंह परिहार ने गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए ग्रामीणों का आह्वान किया कि वे बेटियों को पढ़ाएं प्रदेश सरकार ने शिक्षा के लिए अनेकों योजनाएं लागू की है। मध्य प्रदेश स्वर्णिम मध्यप्रदेश की ओर बढ़ रहा है। किसानों को पर्याप्त बिजली बिल रही है। उन्होंने कहा कि, विद्या वह धन है जो कोई भी चुरा नहीं सकता, विद्या का धन बांटने से बढ़ता है। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अवंतिका जाट ने भी अपने उद्बोधन में बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि बेटियां सौभाग्य से मिलती है उन्हें खूब पढ़ाई आगे बढ़ाएं और बेटी पढ़ाओ बेटी बढ़ाओ के नारे को साकार करें।

     पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सागर ने अपने उद्बोधन में कहा जिले के प्रत्येक थाने में शिकायत दर्ज करने का कार्य उसी दिन किया जावेगा। उसी दिन बयान लिए जाएंगे और आवश्यकता पड़ने पर उसी दिन नोटिस जारी कर कार्रवाई की जाएगी। आवेदक को शिकायतकर्ता को पुलिस थाने में अपने काम के लिए एक बार ही आना पड़ेगा। ऐसा प्रयास किया गया है , पुलिस अधीक्षक ने पुलिस विभाग द्वारा चलाए जा रहे ग्राम चलो जनसंवाद कार्यक्रम के बारे में भी विस्तार से बताया ।

       कार्यक्रम को अपर कलेक्टर श्री विनय कुमार धोका, जिला पंचायत सीईओ श्री कमलेश भार्गव ने भी संबोधित किया। सरपंच श्रीमती हंसा श्याम जाटव ने अपने स्वागत भाषण में गांव के नवीन हायर सेकेंडरी स्कूल में छात्र-छात्राओं के लिए पेयजल व्यवस्था के लिए नवीन नलकूप खनन करवाने का आग्रह किया। उन्होंने अपने गांव में हुए विकास कार्यों के बारे में भी विस्तार से बताया। 

      कार्यक्रम  के प्रारंभ में अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर, कार्यक्रम का शुभारंभ किया। स्कूली छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की और स्वागत गीत गाया। सरपंच श्रीमती हंसा जाटव, प्रधानाध्यापक श्रीमती शुक्ला, शिक्षक श्री विनोद शर्मा एवं ग्रामीणों ने अतिथियों का पुष्पहारो से स्वागत किया। अंत में सरपंच प्रतिनिधि श्री श्याम जाटव ने सभी का आभार माना। इस मौके पर जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, जिलाधिकारी, स्कूल के शिक्षकगण एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन और छात्र छात्राएं उपस्थित थी