जनसुनवाई में निशुल्‍क लैपटॉप पाकर खुश हुआ सुरेन्‍द्रसिंह

collector-jansunwai-neemuch

नीमच ।   कलेक्‍टर श्री राजीव रंजन मीना ने मंगलवार को कलेक्‍टोरेट नीमच में जनसुनवाई में पिपलोन निवासी दृष्टिबाधित सुरेन्‍द्रसिंह-प्रतापसिंह चुण्‍डावत को मुख्‍यमंत्री निशक्‍त शिक्षा प्रोत्‍साहन योजना के तहत लेपटॉप प्रदान किया। कलेक्‍टर ने सुरेन्‍द्रसिंह को लेपटॉप प्रदान करते हुए कहा, कि आगे भी मन लगाकर अच्‍छे से पढाई करें, और अपने घर,  परिवार एंव जिले का नाम रौशन करें। जनसुनवाई में नि:शुल्‍क लेपटॉप पाकर सुरेन्‍द्रसिंह के चेहरे की खुशी देखते ही बन रही थी। जनसुनवाई में कुकडेश्‍वर के नि:शक्‍त जाकिर पिता फकीर मोहम्‍मद के आवेदन पर उसे निशक्‍त पेंशन स्‍वीकृत करने के निर्देश भी दिए। साथ ही कुकडेश्‍वर के केसरीमल चौधरी को सिलाई व्‍यवसाय के लिए खादी ग्रामोधोग से 50 हजार रूपये का ऋण दिलाने के निर्देश भी दिए। जनसुनवाई में कलेक्‍टर ने 73 लोगों की समस्‍याएं सुनी और उनका निराकरण करने के निर्देश संबंधित जिला अधिकारियों को दिए। 

   जनसुनवाई में ग्राम अठाना के गोरीलाल धाकड ने भूमि का कब्‍जा दिलाने, जावद के ग्राम कानका के राम निवास राठोर, डीकेन की सोहनबाई मालवीय ने अवैध अतिक्रमण हटाने, जीरन की भावना कुंवर सोनगरा, कृषि भूमि का कब्‍जा दिलाने, भाटखेडी के शंकरलाल पेंशन स्‍वीकृत करने, डीकेन राधेश्‍याम मेघवाल ने साफ-सफाई कार्य हेतु नियुक्‍त करने, यादव मण्‍डी नीमच सिटी के जोरावरसिहं यादव ने जमीन का कब्‍जा दिलाने, दलावदा के मांगीलाल गायरी ने फसल क्ष्रतिग्रस्‍त का मुआवजा दिलाने संबंधी आवेदन प्रस्‍तुत किया। 

   इसी तरह मेघपुरा की कंचनबाई प्रजापत, मनासा की मंजुबाई भोई, नीमच केंट की श्‍यामाबाई देवरिया, सरवानिया महाराज के किशोर तेली, धामनिया के गौशाला अध्‍यक्ष कालूराम धनगर, अम्‍बेडकर कालोनी  नीमच की अब्‍दुल सलाम आदि ने भी अपना आवेदन जनसुनवाई में प्रस्‍तुत कर अपनी समस्‍याएं बताई। इस मौके पर जिला पंचायत के मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी श्री कमलेश भार्गव, संयुक्‍त कलेक्‍टर श्री व्‍ही.पी.सिंह, सहित जिला अधिकारीगण उपस्थित थे।