congress-leader-complaint-on-behalf-of-farmers

नीमच। समीपस्थ चौधरी वेयर हाउस में वर्तमान में जो मूंगफली का तोल् हो रहा है उसको लेकर बीते 15 दिनों से किसानों की कई शिकायतें आ रही है । निर्धारित शुल्क के अतिरिक्त शुल्क लेकर किसानों को बीते कई माह से जबरन परेशान किया जा रहा है। किसानों की शिकायत पर के किसान कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर ने मौके पर पहुंचकर जिम्मेदार कारचारियो से बात कर किसानो की समस्या निदान की मांग की व संबंधित आला अफसर को इस संबंध में अवगत करा कर आवश्यक कार्रवाई करने हेतू चर्चा कि । साथ ही श्री अहिर् ने इस योजना के अंतर्गत जब से किसानों से अतिरिक्त पैसे लिए जा रहे हैं उनको वापस लौटाने की बात कही । वहीं इसमें जो भी दोषी कर्मचारी व अन्य हो उस पर कठोर कार्रवाई करने  की भी बात कही। 

चौधरी वेयर हाउस में भावांतर योजना के अंतर्गत वर्तमान में मूंगफली का तेल हो रहा है । पीछे इस बात को लेकर कई किसानों की  शिकायतें राजकुमार अहिर के पास आ रही है । किसानों ने राजकुमार अहिर को बताया कि भावंतर में तोल के दौरान प्रति क्विंटल 200 से ₹300 किसानों से अलग से लिए जा रहे हैं। ऐसा ही जावद् के वेयरहाउस शुभम पर भी किसानों से पैसे लिए जा रहे हैं जिसकी पिछले दिनों से कई शिकायतें किसान नेता राजकुमार अहीर के पास आ रही है। इस शिकायत से संबंधित अधिकारी श्री पांडे को भी अवगत करा दिया गया है । शिकायत पर कांग्रेस नेता श्री अहीर बुधवार को मौके पर पहुंचे और किसानों से चर्चा की और उनकी समस्याएं सुनी श्री अहीर ने तुरंत एसडीएम और जिला कलेक्टर को अवगत करवाया और आवश्यक कार्यवाही की बात कही। वहीं मौके पर श्री अहिर को और कर्मचारियों को  जावद तहसील के पीड़ित किसान हनुमंत्या गांव मैं निवासरत दाडमचंद जाट ने उसके साथ भावंतर तोल में हुई अनीति को लेकर अपनी समस्या से अवगत करवाया। 

ज्ञात रहे माननीय मुख्यमंत्री कमलनाथ जी की सरकार बनने के बाद पूरे मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जा रहा है कमलनाथ जी की इस शानदार पहल को नीमच जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष राजकुमार अहीर नीमच जिले में सार्थक कर रहे हैं।