नीमच जिले के जावद तहसील में पेड़ से लटका मिला बुजुर्ग का शव, इलाके में फैली सनसनी; जांच में जुटी पुलिस

मध्यप्रदेश के नीमच जिले के जावद तहसील के सरवानिया मसानी में स्थित खेत पर संदिग्ध अवस्था में एक बुजुर्ग का शव पेड़ से लटका हुआ मिला है, जिससे आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। पढ़ें विस्तार से...

नीमच, कमलेश सारडा | मध्यप्रदेश के नीमच जिले के जावद तहसील के सरवानिया मसानी में स्थित खेत पर संदिग्ध अवस्था में एक बुजुर्ग का शव पेड़ से लटका हुआ मिला है, जिससे आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार सरवानिया मसानी निवासी तुलसीराम पिता जयसिंह बावरी उम्र 60 साल लगभग अपने मकान पर सोया हुआ था, जो मृत अवस्था मे पेड़ पर फांसी का फंदे पर लटका मिला और पास में ही उसका पलंग भी पड़ा मिला। पुत्र प्रहलाद पिता तुलसीराम अपने पिता की हत्या का आरोप अपने ही गांव के बावरी समाज के कुछ व्यक्तियों पर लगाया है।

यह भी पढ़ें – नीमच में यूरिया खाद की किल्लत को लेकर किसानों ने कलेक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन, गोदाम खोलने की मांग 

मृतक के परिवार वालों का कहना है कि खेत की मेढ़ विवाद को लेकर पुलिस से कई बार गुहार लगाई गयी थी लेकिन प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की। मृतक के पुत्र मुकेश बावरी परिजनों ने बताया कि जावद अंतर्गत ग्राम पंचायत सरवानीया महाराज निवासी का होकर जहां तुलसीराम बावरी का उनके पड़ोसी के साथ खेत की जमीन के किनारे पेड़ की डाली काटने की बात को लेकर विवाद हुआ, जिसको लेकर परिजनों कई बार इसकी शिकायत लेकर संबंधित नयागांव पुलिस चौकी गए लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई ओर बीती रात को कुए के पास मकान पर सो रहे तुलसीराम बावरी को अकेला देख विवाद करने वालों ने उन्हें उठाकर ले गए और उनकी हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें – Gwalior News : ग्राहक का इंतजार कर रहा तस्कर गिरफ्तार, लगभग दो लाख रुपये की स्मैक जब्त 

केवल इतना ही नहीं परिजनों का कहना है कि, वे कई बार नयागांव पुलि चौकी के चक्कर काटे लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। दंबगों ने पुलिस के सह में ही इस घटना को अंजाम दिया है। परिजनों ने पुलिस प्रशासन से मांग की जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाए। वहीं, इससे पहले मोडी गांव में हुई हत्या के दौरान भी सरवानिया चौकी पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगे थे। वहीं, अब एक बार फिर जावद थाने की ही नयागांव पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगे। जावद पुलिस थाना क्षेत्र के नयागांव पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम पंचायत सरवानिया मसानिया में खेत की मेढ़ का विवाद के चलते एक शख्स की हत्या करने की बात परिजनों द्वारा कही गई और मृतक का शव पेड़ से लटका हुआ पाया गया हैं।

यह भी पढ़ें – सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, 1 नवंबर को मिलेगा छुट्‌टी का लाभ, विभाग का आदेश जारी  

इस मामले में पुलिस चौकी के ASI हरी सिंह सिसोदिया ने बताया कि, एक व्यक्ति ने पेड़ पर फांसी लगा ली है वहां पर गए तो तुलसीराम पिता जय सिंह बावरी उम्र 65 वर्ष निवासी ग्राम सरवानिया मसानी के इनके घर से थोड़ी दूर पर रोड़ी के पास में बबूल का पेड़ है। वहां पर फांसी पर लटका हुआ दिखे जिनका मर्ग कायम कर जांच में लिया गया है और पीएम के लिए जावद शासकीय अस्पताल लाए हैं पोस्टमार्टम के बाद जो भी मिलेगी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें – अग्निवीर भर्ती रैली में पुलिस ने पकड़ा संदिग्ध, युवक से पूछताछ कर रही टीम