नीमच कृषि उपज मंडी में लहसुन के मिल रहे अच्छे दामों से किसानों में खुशी, 4 से 8 हजार रुपए के बीच खरीद रहे लोग

Neemuch News : मध्य प्रदेश के नीमच कृषि उपज मंडी में मालवा के किसान इन दिनों लहसुन के अच्छे दाम को लेकर बेहद खुश दिखाई दे रहे हैं। दरअसल, इन दिनों मंडी में सफेद चांदी के नाम से मशहूर लहसुन की चादर बिछी हुई है। इस बार मध्यप्रदेश के साथ ही अन्य राज्यों में भी लहसुन की डिमांड ज्यादा होने के कारण किसानों को उनकी लहसुन का भाव मंडियों में अच्छा मिल रहा है, जिससे किसानों के चेहरे पर खुशी दिखाई दे रही है।

किसानों में दिखी खुशी

मध्यप्रदेश की सबसे बड़ी कृषि उपज मंडी में आज मालवा राजस्थान सहित कई जिलों से किसान लहसुन मंडी में बेचने के लिए लाए। इस दौरान सड़कों पर किसानों के वाहनों की लंबी कतारें नजर आईं। मंडी में जहां तक नजर घुमाए वहां चारों और लहसुन दिखाई दे रहा था। किसानों का कहना है कि पिछले 2 साल से लहसुन के अच्छे भाव नहीं मिल रहे थे लेकिन इस बार किसानों को लहसुन के चार हजार से सात हजार तक के भाव मिल रहे हैं। ऐसे में किसानों को उपज मंडी में लाने व ले जाने तक का भाड़ा तो निकल ही रहा है। साथ ही, कुछ लाभ भी मिल रहा है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।