नीमच कृषि उपज मंडी में प्याज के मिल रहे अच्छे दामों से किसानों में खुशी

Amit Sengar
Published on -
neemuch

Neemuch News : प्रदेश की सबसे बड़ी कृषि उपज मंडी नीमच में किसानो को प्याज के सही भाव मिलने पर बेहद खुश दिखाई दे रहे है। दरअसल, कुछ समय पहले किसानों को मंडी में प्याज के सही भाव नहीं मिलने पर प्याज किसान नाराज दिखाई दे रहे थे। और अपनी प्याज को पानी में बहा रहे थे। लेकिन इस समय नीमच की कृषि उपज मंडी में किसानो को 10 रूपए किलो से लगाकर 40 रूपए किलो तक का भाव मिल रहा है।

किसानों में दिखी खुशी

इससे कही न कही किसान खुश है। किसानो का कहना है की अभी जो भाव मिल रहे है इस से हमारी लागत भाड़ा मिलने के साथ ही कुछ मुनाफा हमें मिल पा रहा रहा है।

वही मंडी इंस्पेक्टर समीरदास का कहना है की आगे अन्य राज्यों में सेंट्रो पर प्याज की आवक कम होने के चलते किसानो को इन् दिनों प्याज के भाव अच्छे मिल रहे है।
नीमच से कमलेश सारडा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News