नीमच में पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह भाजपा सरकार पर खूब बरसे, जानें क्या कहा

Neemuch News : नीमच रोड़ स्थित कृषि उपज मंडी मे विशाल किसान, आदिवासी, मजदूर सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन मे पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर बरसे। जयवर्धन सिंह ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में सरकार का सारा सिस्टम फेल हो चुका है। जनता भ्रष्टाचार और बेरोजगारी से जूझ रही है। महंगाई दर लगातार मध्य प्रदेश में बढ़ती जा रही है। उसके बावजूद भी सरकार ने अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। प्रदेश का युवा रोजगार के लिए परेशान है। जनता के लिए हम लड़ाई लडेंगे क्योंकि अब किसान, युवा, गरीब, आमजन, कर्मचारी, पेंशनर एवं मध्यमवर्गीय सभी सरकार से त्रस्त है। कांग्रेस की सरकार बनेगी तो प्रदेश में पुरानी पेंशन पुन: शुरू करेंगे। हर दिन घोटाले पर घोटाले हो रहे हैं। सरकार के नुमाइंदों भी कही न कही इन में शामिल है इसलिए इन घोटालों को दबाने के प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन, कांग्रेस इसका खुलासा करेंगी।

कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे राघोगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह ने कहा कि सिंधिया के कांग्रेस से चले जाने को लेकर रोचक टिप्पणी की है। जयवर्धन सिंह नीमच और जावद प्रवास पर थे। कांग्रेस में गुटबाजी पर किये सवाल पर उन्होंने कहा कि सिंधिया के जाने के बाद भाजपा में तीन गुट हो गए हैं। एक शिवराज भाजपा, दूसरी महाराज भाजपा, तीसरी नाराज भाजपा। वहीं कांग्रेस एक है सब मिलकर कांग्रेस की सरकार और कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाएंगे।

भाजपा राज में बढ़ी महंगाई

महंगाई का जिक्र करते हुए जयवर्धन ने कहा कि मनमोहन सिंह की सरकार में पेट्रोल 55 और डीजल 45 रुपए लीटर था. आज भाजपा के राज में पेट्रोलियम पदार्थों के रेट दोगुने हो गए हैं. रसोई गैस का रेट तीन गुना हो गया है। प्रदेश की भाजपा सरकार 17 साल में युवाओ को रोजगार नहीं दे सकी है। आउटसोर्स भर्ती की आड़ में शोषण किया जा रहा है। वहीं कमलनाथ सरकार ने बिजली के आधे बिल माफ किए और निराश्रितों की पेंशन बढ़ाकर डबल की।

मुख्यमंत्री से सदन में मांगा जाएगा जवाब

जयवर्धन सिंह नीमच के कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठे किसान बालकिशन धाकड़ को समर्थन देने पहुंचे थे। जहां उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में बेकसूर किसानों पर जुल्म किये जा रहे हैं। पूरे मप्र में यही हालात हैं। मेरे पास प्रमाण हैं कि धाकड़ गलत नहीं हैं, उनकी खड़ी फसल को प्रशासन ने नष्ट कर दिया, इस मामले में मुख्यमंत्री से सदन में जवाब मांगा जाएगा।

गौरतलब है कि सिंगोली क्षेत्र के कवई गांव में किसान बालकिशन धाकड़ की 40 बीघा जमीन अतिक्रमण बताकर प्रशासन द्वारा बुलडोजर से फसल और निर्माण ध्वस्त कर जमीन शासन के कब्जे में ली थी। इस मामले पर कांग्रेस द्वारा सरकार का लगातार विरोध किया जा रहा है।

क्षेत्रीय विधायक व मंत्री सखलेचा के इशारो पर हो रहा है किसानो पर अत्याचार

जावद क्षेत्र के विधायक व मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा पर किसान पर अत्याचार करने का आरोप पूर्व मंत्री कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह ने लगाये है। उन्हौने कहा कि सिंगोली क्षेत्र के किसान बालकिशन धाकड़ की खड़ी फसल पर बुलडोजर चला दिया। देर रात को प्रशासनिक अमला मंत्री जी के इशारो पर किसान बालकिशन के खेत पर पंहुचा और खड़ी फसल नष्ट कर दी। उनका अतिक्रमण बताया, जबकि उनके पास बकायदा कागजाद है। किसानो की फसल को नष्ट कर उद्योग लगाये जा रहे है। मामा के राज मे भाणजो के साथ अत्याचार हो रहा है। मामा जनता को मामू बना रहे है। अपने 31 मिनट 48 सेकण्ड के भाषण मे जयवर्धन सिंह भाजपा सरकार पर खूब बरसे। इस सम्मेलन मे कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनिल चोरसिया, नीमच जिला प्रभारी मुजिब कुरैशी, पूर्व विधायक नंदकिशोर पटेल, पूर्व जिलाध्यक्ष अजीत काठेड़, सहित कांग्रेस नेतागण व कार्यकर्तागण व क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

नीमच से कमलेश सारड़ा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News