Neemuch News: जावद की छात्रा ने 12वीं कक्षा में किया प्राप्त 9वां स्थान, शिक्षकों ने किया स्वागत

Neemuch News : मध्यप्रदेश बोर्ड के 12वीं व 10वीं के परिणाम आज घोषित हो गए है। जिसमें नीमच जिले के जावद की छात्रा ने मेरिट में 9वां स्थान प्राप्त किया है। जिससे उनके परिवार और गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है। वहीं, शिक्षकों ने छात्रा मनस्वी जैन का विद्यालय में भव्य स्वागत किया। दरअसल, नीमच जिले की जावद शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कक्षा 12वीं कॉमर्स की छात्रा मनस्वी जैन ने घर से दूर रहकर मध्य प्रदेश बोर्ड में 9वां स्थान प्राप्त किया। छात्रा ने इसका श्रेय स्कूल के शिक्षकों व अपने माता-पिता को दिया है।

इतने प्रतिशत बच्चे हुए पास

स्कूल शिक्षा मंत्री परमार द्वारा घोषित किए गए आंकड़ों के अनुसार, हाईस्कूल (कक्षा 10) की परीक्षा में प्राप्त आंकड़ों का प्रतिशत 63.29% रहा है। इसमें छात्रों का पास प्रतिशत 60.26% रहा है और छात्राओं का पास प्रतिशत 66.47% रहा है। हायर सेकंडरी (कक्षा 12) की परीक्षा में प्राप्त आंकड़ों का प्रतिशत 55.28% रहा है। इसमें लड़कों का पास प्रतिशत 52% रहा है और छात्राओं का पास प्रतिशत 58.75% रहा है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।