Neemuch News : 16 की उम्र में ड्रग्स स्मगलर बने कमल राणा की कहानी, मौसेरे भाई संग मिलकर एमपी-राजस्थान में बनाया नेटवर्क

Neemuch News : मध्यप्रदेश और राजस्थान में ड्रग्स तस्कर गैंग के लीडर कमल राणा को पुलिस ने 19 जून को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि मध्यप्रदेश और राजस्थान की पुलिस के सहयोग से वो दोनों राज्यों में अपना रैकेट चला रहा था। इस दौरान उसने नीमच जिले के 6 पुलिसकर्मियों का काला चिट्‌ठा खोला है। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे कि आखिर कैसे 16 साल का एक लड़का काम की तलाश में निकला और ड्रग्स के धंधे में उतर गया…

19 साल में बना बादशाह

दरअसल, कमल राणा 16 साल की उम्र में ही इस धंधे में उतर गया था। साल 2016 में एमपी की नीमच पुलिस ने उसे दबोचा था। तब उसने खुलासा किया था कि स्मगलिंग से उसने 25 करोड़ रुपए बनाए हैं और 90 एकड़ जमीन खरीदी है। तब उसने बताया था कि पढ़ाई छोड़ने के बाद वह किसी काम की तलाश में था। इसी दौरान वह अफीम और डोडा चूरा के अवैध धंधे में लिप्त रिश्तेदार से जुड़ गया। शुरुआत में उसने इस धंधे की बारीकी सीखी। इसके बाद उसने खुद का काम शुरू कर दिया और अपना नेटवर्क फैलाता गया। जिसमें उसने मौसेरा भाई भरत सिंह को बराबर का सहयोगी बनाए रहा। साल 2004 में ड्रग्स स्मगलिंग की दुनिया में कदम रखने वाला कमल महज 19 साल की उम्र में इस धंधे का बेताज बादशाह बन गया।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।