नीमच में मृतक आदिवासी युवक के परिवार से मिलने पहुंची मंत्री उषा ठाकुर, 4 लाख की आर्थिक सहायता दी

मंत्री ने मृतक कन्हैयालाल भील के परिवार से मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त की एवं 4 लाख की आर्थिक सहायता भी प्रदान की।

नीमच, कमलेश सारडा। नीमच (Neemuch) के सिंगोली के गांव मे आदिवासी युवक की हत्या (tribal youth murder) के मामले को लेकर जिले की प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर (Minister Usha Thakur) मृतक के परिवार से मिलने पहुंची। मृतक कन्हैयालाल भील के परिवार से मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त की एवं 4 लाख की आर्थिक सहायता भी प्रदान की। शोकाकुल परिवार से मिलने के बाद आदिवासी समाज के लोगों ने मंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया । इस मौके पर मंत्री उषा ठाकुर के साथ कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, सांसद सुधीर गुप्ता, नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार, मनासा विधायक अनिरुद्ध माधव मारू, भाजपा जिलाध्यक्ष पवन पाटीदार, जिला पंचायत अध्यक्ष अवंतिका मैहर जाट आदि नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें…Indore News : जन्माष्टमी को लेकर पुलिस की तैयारी पूरी, तीसरी आंख से की जाएगी निगरानी

मकान देने की घोषणा
प्रभारी मंत्री ने परिवार को दिलासा देते हुए उनकी समस्या पूछी और कहा कि इस दुखद घड़ी में सरकार उनके साथ है। किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है तो परिजन उनसे कभी भी संपर्क कर सकते है । इस अवसर पर आदिवासी समाज के लोगो से भी बात की और उनकी समस्या पूछी। प्रभारी मंत्री ने मृतक के परिवार को प्रधानमंत्री आवास में मकान देने की घोषणा भी की। वहीं गांव में आदिवासी युवक के परिजनों से सभी मंत्रियों ने चर्चा की। जिसमें परिजनों ने रोते हुए दोषियों को सख्त सज़ा दिलाने की मांग की।

कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने भी परिजनों से चर्चा की और उनकी मांग पर सरकार से स्वीकृत राशि मृतक कन्हैया के पुत्र के नाम से एफडी करवाने के लिए कहा गया। साथ ही राशि के आने वाले ब्याज की रकम से मृतक के पुत्र की पढ़ाई और पालन-पोषण में लगाने की बात कही गई।

यह भी पढ़ें…शादी की खुशियां मातम में बदली, विदा होकर जा रही दुल्हन, दूल्हे की बहन सहित चार की बाढ़ में बहने से मौत

मीडिया से चर्चा करते हुए प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि इस दुखद घटना के आरोपियों पर सख्त कार्रवाई हो रही है। सीएम शिवराज ने खुद उनको यहाँ भिजवाया है और पीड़ित के परिवार के साथ सरकार खड़ी है । वहीं जब मीडिया ने प्रदेश में लगातार हो रही ऐसी घटनाओं अंकुश लगाने ने बारे में पूछा गया तो तो मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ऐसे असमाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। मंत्री ने कहा कि ऐसे लोगो को पनपने नहीं दिया जाएगा।

इसके साथ ही मंत्री ने जिलाध्यक्ष पवन पाटीदार को कहा कि वो इन लोगों की जो भी समस्या है। उससे उनको समय-समय पर अवगत करवाए । मृतक के परिवार को प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर और कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने सहयोग राशि का पत्र भी सौंपा। जिसमें आदिम जाति कल्याण विभाग की और से भी मृतक के परिवार को सहायता राशि की स्वीकृति दी गई।