MP News: प्रदेश में पंचायत निर्वाचन कि तैयारी तेज, कलेक्टर ने दिए पेट्रोल-डीजल के रिजर्व स्टॉक रखने के निर्देश 

नीमच, कमलेश सारडा। MP News:- मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारी जोरों-शोरों से चल रही। बता दें की इस साल तीन स्तर में पंचायत निर्वाचन का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान प्रदेश में ईंधन को लेकर कोई समस्या ना हो इसलिए नीमच कलेक्टर (जिला निर्वाचन अधिकारी) ने पेट्रोल-डीजल को लेकर नए निर्देश भी जारी कर दिए है। दरअसल, कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने हैम.प्र.मोटर स्पिरिट एंव हाईस्‍पीड डीजल (अनुज्ञापन तथा निंयत्रण) आदेश के तहत त्रि-स्‍तरीय पंचायत निर्वाचन-2022 को मद्देनजर रखते हुए जिले के सभी डीजल एवं पेट्रोल विक्रताओं को ईंधन के स्टॉक रखने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़े… IITM Recruitment: तकनीक और विज्ञान क्षेत्र के युवाओं के लिए नौकरी का मौका, कई पदों पर निकली भर्ती

निर्देश के मुताबिक प्रत्येक पेट्रोल पंप पर पेट्रोल 1500 लीटर (Out Of Pump) और डीजल 3000 लीटर का रिर्जव स्‍टॉक रखना जरूरी होगा। साथ ही इन रिजर्व स्‍टॉक का सेल एसडीएम, तहसीलदार, अतिरिक्‍त तहसीलदार और नायब तहसीलदार के निर्देशानुसार ही किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दे की यह आदेश तत्‍काल प्रभाव से 15 जुलाई 2022 तक लागू रहेगा, जब तक अन्य कोई निर्देश जारी नहीं किए जाते।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"