नीमच : सीएम ने औद्योगिक इकाइयों को भूमि आवंटन हेतु आशय पत्रों का किया वितरण

नीमच, कमलेश सारडा। शनिवार को मुख्यमंत्री ‘जन कल्याण और सुराज अभियान’ में नीमच पहुंचे, यहाँ नीमच जिले के जावद से जावरा और रतलाम औद्योगिक पार्कों का भूमिपूजन एवं 133 उद्योगों को भूमि आवंटन के आशय पत्रों का वितरण किया।  इस मौके पर उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा की आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर उनके चरणों में प्रणाम करता हूं। हमारे यहां ‘पग पग रोटी, डग डग नीर’ कहते हैं। अब तो डग डग नीर नहीं, भारतीय जनता पार्टी घर-घर नीर पहुंचायेगी। गांव अगर स्वच्छ रहेंगे, तो बीमारी आधी से कम हो जायेगी। इंदौर इसका उदाहरण है। हम सभी संकल्प लें कि अपने गांवों को स्वच्छ रखने में अधिकतम योगदान देंगे।

महिला मरीज और उसके पति ने लगाया बदसलूकी और लात मारने का आरोप, डॉक्टर पर मामला दर्ज

सी एम ने कहा की नल जल योजना के माध्यम से घर-घर शुद्ध पेयजल पहुंचाया जायेगा। गांव की जल समिति बनाकर इसकी देखभाल की जिम्मेदारी सौंपी जायेगी और यही समिति जलकर भी वसूलेगी। मध्यप्रदेश में निवेश करने वाले सभी बड़े और छोटे उद्यमियों का हम स्वागत करते हैं। इनके आगमन से न केवल रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, बल्कि ये हमारे किसानों से कच्चा माल खरीदेंगे, तो उनको भी लाभ होगा।

Video : रूस में 100 साल बाद हुई ‘शाही शादी’, ज़ार के वंशज ने किया सामान्य लड़की से विवाह

कोरोना काल में ही 384 नई फैक्ट्रियों के निवेश के प्रस्ताव आए और कई लगना शुरू भी हो गईं। 22 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। हजारों करोड़ का निवेश होगा। MSME में एक ही दिन में 1892 फैक्ट्रियों के लिए आशय पत्र प्रदान किये। हम उद्यम क्रांति योजना बना रहे हैं। इसके माध्यम से उद्यमियों को लोन बैंक देंगे और लोन की गारंटी हमारी सरकार लेगी। मेरे बच्चों, तुम बड़े सपने देखो, उद्यमी बनो, मैं तुम्हारे साथ हूं। जावद के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का सीएम राइज स्कूल के रूप में उन्नयन किया जायेगा।