पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरेंद्र कुमार सकलेचा के नाम पर नीमच मेडिकल कॉलेज

Neemuch News : विकास, सौगात, सड़क इंफ्रास्ट्रक्चर, बेरोजगारी इन सब मुद्दों से अलग आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा कार्यकर्ताओं का दिल जीत लिया। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मेडिकल कॉलेज की घोषणा स्वर्गीय वीरेंद्र कुमार सकलेचा के नाम पर कर दी जिससे क्षेत्र भर में एक अलग ही लहर दौड़ गई। स्वर्गीय वीरेंद्र कुमार सकलेचा से जुड़े कार्यकर्ता व भाजपा नेता अपने आप को एक बड़ा सुकून महसूस कर रहे हैं नेता तो अपने आप में ठीक है लेकिन एक आम कार्यकर्ता जिन्हें कि इन सब बातों की कभी अपेक्षा नहीं रही क्योंकि वीरेंद्र कुमार सकलेचा का जीवन भी बिना अपेक्षा के राजनीति में आए और जनसंघ की स्थापना के साथ संघ 1952 से लेकर अपनी मृत्यु तक जो लोगों के मन में एक नेता के प्रति विश्वास पैदा किया और लगातार लंबे समय तक जावद क्षेत्र के विधायक मुख्यमंत्री के पद पर आसीन हुए।

इस दौरान राज्यसभा और लोकसभा के सांसद बने लेकिन अपने कार्यकाल का तथा नीमच जिले में जनसंघ से लेकर उनके निधन पर पार्टी के प्रति जो सेवा की तथा मालवा क्षेत्र में जो पार्टी के बीज रखें वह आज वट वृक्ष के रूप में दिखाई दे रहा है। आज आम कार्यकर्ता इस बात को लेकर अत्यधिक प्रसन्न है कि एक जमीन से जुड़े हुए नेता के नाम पर 355 करोड़ से अधिक का अस्पताल उनके नाम पर नामांकरण होगा। इस विषय में मंदसौर क्षेत्र के विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया की पहल भी अपने आप में बहुत रंग लाई और उन्होंने पहले ही इस बाबत प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिख चुके थे और उसी के चलते प्रदेश के मुखिया ने आज बहुत बड़ी घोषणा की है जो कि अपने आप में क्षेत्र वालों के लिए अविस्मरणीय है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”