नीमच में अवैध रेत कारोबार पर खनिज विभाग का बड़ा एक्शन, 6 डंपर सहित 3 ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

जावद डिवीजन के रतनगढ़ में यह कार्रवाई की गई। जिसके बाद से ही रेत माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। फिलहाल, विभाग द्वारा आगे की कानूनी कार्रवाई जारी है।

Sanjucta Pandit
Published on -

Neemuch News : मध्य प्रदेश का नीमच जिला आए-दिन अपराधों को लेकर मीडिया में चर्चा का विषय बना रहता है। इसके लिए पुलिस लगातार कार्रवाई भी करती रहती है। इसके बावजूद उनके हौसले बुलंद है। इसका एक ताजा मामला सामने आया है, जहां खनिज विभाग ने अवैध कारोबार पर बड़ा एक्शन लिया है। इस दौरान 6 डंपर, 3 ट्रैक्टर ट्रॉली सहित लाखों रुपए की रेत जब्त की गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अब तक कुल 12 डंपर रेत जब्त किए जा चुके हैं।

रेत माफियाओं में हड़कंप

दरअसल, कलेक्टर हिमांशु चंद्रा ने यह निर्देश जारी किया है कि जिले में अवैध रेत का परिवहन और भंडारण करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जाए। जिसके तहत जावद डिवीजन के रतनगढ़ में यह कार्रवाई की गई। जिसके बाद से ही रेत माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। फिलहाल, विभाग द्वारा आगे की कानूनी कार्रवाई जारी है।

अधिकारी ने दी ये जानकारी

वहीं, खनिज अधिकारी आरिफ खान ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बिना रॉयल्टी के रेत परिवहन और अवैध भंडारण को रोकने के लिए यह कार्रवाई की गई है। काफी लंबे समय से इसकी शिकायत स्थानीय लोगों द्वारा की जा रही थी। हालांकि, कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों के बीच विवाद भी हुआ। केवल इतना ही नहीं, कुछ लोगों द्वारा रेत माफिया आशीष के साथ मारपीट की घटना भी सामने आई है।

नीमच, कमलेश सारड़ा


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News