Neemuch News : सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने पहुंचा प्रशासनिक अमला, बिना कार्रवाई लौटा

Neemuch Encroachment on Government Land News : नीमच जिले के सिंगोली तहसील क्षेत्र में आज करीब एक दर्जन वाहन काफिले के साथ राजस्व व पुलिस प्रशासन ग्राम पंचायत बड़ी के ग्राम कवई में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करने पहुंचा। बताया जा रहा है कि उक्त जमीन लाडपुरा निवासी कांग्रेस नेता बालकिशन धाकड़ की है। जिसकी लड़ाई वह न्यायालय के माध्यम से लड रहा था और न्यायालय ने यथा स्थिति का उसको स्थगन आदेश भी दे रखा है। दल बल सहित अतिक्रमण हटाने पहुचे एसडीएम शिवानी गर्ग, अपर कलेक्टर सर्जन सिंह वर्मा एसडीओपी रामतिलक मालवीय पहुचने से पूर्व ही बालकिशन धाकड़ के परिजन ओर अन्य किसान बड़ी संख्या में पहले ही खेत मे जाने के रास्ते पर पिकअप ओर अन्य वाहन रास्ते मे लगाकर रास्ता बंद कर दिया ओर धरने पर बैठ गए।

यह है मामला

बता दें कि एसडीएम व अन्य अधिकारियों द्वारा बार-बार समझाने के बाद भी हटने को तैयार नही हुए। बाल किशन धाकड़ का कहना था कि में जिस जगह काबिज हूँ वह 60 साल से उसके कब्जे में ओर राजस्व रिकार्ड से लेकर सभी दस्तावेज उसी जगह के है। लेकिन एसडीएम ओर राजस्व अधिकारियों का कहना है कि उक्त जमीन शासकीय है। और बालकिशन धाकड़ की जगह दूसरी है। इसी प्रकार बालकिशन धाकड़ ओर प्रशासनिक अधिकारियों के बीच काफी देर तक चर्चा होने के बाद भी जब बात नही बनी तो एसडीएम शिवानी गर्ग के निर्देश पर जेसीबी से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू की गयी लेकिन बाल किशन धाकड़ व उनके समर्थक जेसीबी के सामने लेट गए और विरोध करने लगे। इस बीच पुलिस व विरोध कर रहे लोगों के बीच जेसीबी के सामने से हटने की बात को लेकर झड़प भी हुई। जिसमें रतनगढ टीआई शिव कुमार यादव गिर पड़े।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”