चमत्कारी माता के नाम से प्रसिद्ध है आंत्री माता मंदिर, दर्शन को आते हैं लाखों श्रद्धालु

Neemuch News : मध्यप्रदेश के नीमच जिले की मनासा तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम आंत्री के अंतिम छोर पर प्रसिद्ध मंदिर में मां आंत्री माता की चमत्कारी मूर्ति विराजित है। यहां सालभर में लाखों श्रद्धालु दूर-दूर से दर्शन करने पहुंचते है। यहां मकर संक्रांति पर भव्य मेले का आयोजन होता है। मंदिर के चारों प्राकृतिक रूप से नदी का पानी फैला है। ऐसा लगता है मानो मंदिर को स्वयं प्रकृति श्रृंगारित कर रही हो। चारों ओर बहता निर्मल जल श्रद्धालुओं को अपनी ओर आकर्षित करता है। क्षेत्रवासियों के लिए यह एक रमणीय स्थल है। मां आंत्री माता मंदिर के बारे में कई किवदंतियां प्रचलित है। इसके अलावा आंत्री माता के चमत्कार क्षेत्र में काफी प्रसिद्ध है।

पर्यटन की अपार संभावना

मनासा तहसील के आंत्री माता मंदिर को धार्मिक रूप से पर्यटन स्थल बनाने की अपार संभावना है। क्योंकि यह स्थान प्राकृतिक दृष्टि से काफी विकसित है। बारिश के दिनों में चंबल का पानी माँ आंत्री माता का अभिषेक करता है। मंदिर के आसपास प्राचीन नदी का पानी कभी नहीं सुखता। मंदिर के चारों भरा नदी का पानी मंदिर की शोभा बढ़ाता है1 इसके अलावा मां के चमत्कार दूर-दूर तक विख्यात है। लाखों श्रद्धालु यहां हर साल शीश नवाने पहुंचते है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”