Neemuch News : केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने की बड़ी कार्रवाई, 36.190 किलो अफीम जब्त की

Neemuch News : नशीले पदार्थों के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए, विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर, केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन), एमपी यूनिट के अधिकारियों ने राजस्थानी जम्भेश्वर सीटीसी होटल, फतेहाबाद-शमशाबाद रोड, आगरा (यूपी) के पास एक टाटा ट्रक की तलाशी में 53 पैकेट में छिपा रखी 36.190 किलोग्राम वजन वाली अफीम जब्त की। सीबीएन को खुफिया जानकारी मिली कि नगालैंड पंजीकरण संख्या वाला एक टाटा ट्रक भारी मात्रा में अफीम को उत्तर पूर्व से राजस्थान ले जा रहा है। सीबीएन टीम ने संदिग्ध मार्ग पर कड़ी निगरानी रखी। अधिकारियों द्वारा वाहन की सफल पहचान के बाद ट्रक को राजस्थानी जम्भेश्वर सीटीसी होटल, फतेहाबाद – शमशाबाद रोड, आगरा (यूपी) के पास रोक दिया गया।

ऐसे की कार्रवाई

लगातार पूछताछ करने पर वाहन मालिक ने खुलासा किया कि ट्रक के केबिन के अंदर विशेष रूप से निर्मित गुहाओं में अफीम छिपाई गई थी। चूंकि सुरक्षा कारणों से राजमार्ग पर वाहन की तलाशी लेना संभव नहीं था, इसलिए वाहन को सीबीएन कार्यालय लाने का निर्णय लिया गया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”