Neemuch News : मंदिर की जमीन पर काटी कॉलोनी, सीएमओ ने जारी किया नोटिस

MP News : अब कॉलोनी काटने के सपने पर फिरा पानी

Neemuch Temple Land : मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के चर्चित डोडाचूरा कारोबारी रहे कोमल बाफना का मनासा में एक कारनामा चर्चा का विषय बना हुआ है वहीं दूसरी और लोगों को प्लॉट्स दिखाकर उनसे करोडों रूपए ऐंठने का खेल भी उजागर हुआ है। भू-माफिया कोमल बाफना ने मनासा की अस्था का केंद्र सालों पुराने बद्रीविशाल मंदिर की जमीन तक को नहीं छोडा और मंदिर की जमीन को सांठगांठ कर उसने अपने बेटे चयन बाफना के नाम पर राजस्व रिकार्ड में उक्त जमीन चढवा दी।

बता दें कि बद्रीविशाल मंदिर ट्रस्ट की जमीन को गुपचुप तरीके से हथियाने के खेल में कई भू माफिया शामिल होने की बात से इनकार नहीं किया जा सकता। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, किसी व्यक्ति ने मिलीभगत कर राजस्व रिकार्ड में नाम चढाने के बदले मौटी रकम ली है। जब मामला सामने आया तो मनासा की जनता में जबरदस्त गुस्सा नजर आ रहा है, क्योंकि ब्रदीविशाल मंदिर से हजारों भक्तों की आस्था जुडी है, सालों से यह जमीन मंदिर की थी, कथा वाचक के वारिसों से अवैध तरीके से यह जमीन प्राप्त की गई है। पता चला है कि खाटू धाम नाम से यहां पर कॉलोनी का निर्माण किया जा रहा है, लोगों को झांसे में लेकर मंदिर की जमीन थमाकर करोडों रूपए ऐंठकर भागने का प्लान तैयार किया गया था, पर मनासा ही नहीं दूर-दूर तक लोगों का पता चल गया कि मंदिर की जमीन पर जो कॉलोनी काटी जा रही है वह अवैध है, इधर प्रशासन भी एक्शन मोड पर आ गया है। नगर परिषद ने इस संबंध में अवैध निर्माणकर्ता चयन पिता कोमल बाफना को नोटिस जारी कर दिया है।

कुछ भूखंडों की खरीदी हुई, कोमल बाफना हुआ भूमिगत

सूत्र बताते है कि कॉलोनी का नक्शा कोमल बाफना और कुछ दलालों ने बाजार में जैसे ही उतारा तो प्लॉट्स की खरीदी शुरू हो गई, लेकिन जैसे ही मंदिर की जमीन पर कॉलोनी बनाए जाने का भंडाफोड हुआ तो लोगों ने दूरिया बनाना शुरू कर दिया है। कई लोगों के पैसे भी उलझ गए है और वे कोमल बाफना से संपर्क करने में जुट गए है, सूत्र बताते है कि मामले का भंडाफोड होने व जन आक्रोश बढने के कारण कोमल बाफना भूमिगत की स्थिति में है।

Neemuch News : मंदिर की जमीन पर काटी कॉलोनी, सीएमओ ने जारी किया नोटिस

बद्रीविशाल मंदिर की यह जमीन, जिसमें भू माफिया ने मिलीभगत कर अपने नाम की

बद्रीविशाल मंदिर के सर्वे नंबर सर्वे नंबर 93,रकबा 0.0560, सर्वे 94—1, 0.3920,सर्वे नंबर 97—2, रकबा 0.0920, सर्वें नंबर 100—2 रकबा 0.1020,सर्वें नंबर 93,5 रकबा 0.1140, सर्वे नंबर 95,1 रकबा 0.5140, सर्वें नंबर 99—2 रकबा 0.100, सर्वे नंबर 93—2—2, रकबा 0.160, सर्वे नंबर 94—2, रकबा 0.7850, सर्वे नंबर 93—2—1 रकबा 0.090, सर्वे नंबर 100—1, रकबा 0.0520, सर्वे नंबर 96—2.2 रकबा 1.047 हेक्टेयर जमीन एसएस खाटू कंट्रक्शन चयन पिता कोमल बाफना के नाम से राजस्व रिकार्ड में मिलीभगत के जरिए दर्ज हुई है। मामला उजागर होने के बाद भू माफियाओं में हडकंच मच गया है। भू माफियाओं का प्लान था कि जनता को गुमराह कर सभी भूखंड बेच दिए जावे और बाद में जनता उलझती रहे, लेकिन कॉलोनी काटने से पहले ही यह भंडाफोड़ हो गया है।

नीमच से कमलेश सारडा की रिपोर्ट