Neemuch News : मध्य प्रदेश वन कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

Amit Sengar
Published on -

Neemuch Memorandum Submitted By Forest Employees News : प्रदेश के साथ-साथ नीमच जिले में भी मध्य प्रदेश वन कर्मचारी संघ ने अपनी लंबित मांगों के निराकरण को लेकर चरणबद्ध आंदोलन प्रारंभ कर दिया है जिसको लेकर वन कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन कलेक्टर प्रतिनिधि को सौंपा है।

जानिए क्या है मामला

उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश के विभिन्न अंचलों में पदस्थ कार्यपालिक वन कर्मी जो कि समाज के अंतिम बिंदु पर रहकर 24 घंटे वन एवं वन्य प्राणियों की सुरक्षा में लगे हुए हैं इनकी मेहनत त्याग समर्पण से ही पूरे भारतवर्ष में सर्वाधिक वन मध्यप्रदेश में पाए जाते हैं फिर भी कर्मचारियों के समान अन्य विभागों के कर्मचारियों से भारत में कार्यरत वन विभाग के कर्मचारियों से वेतन मान न्यूनतम है जो चिंता का विषय होकर मनोबल गिराने वाला है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”